नई दिल्ली: दिल्ली- एनसीआर के लोगों को अभी कड़ाके की ठंड से राहत मिलने के कोई आसार नहीं हैं. मौसम विभाग ने रविवार को कहा कि पिछले सप्ताह पूरे उत्तर क्षेत्र में पड़ी भीषण ठंड से आने वाले सप्ताह में दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में ठंड का प्रकोप ज्यादा देखने को मिल सकता है. राजधानी दिल्ली के लोग बीते चार-पांच दिनों से कंपकंपाने वाली ठंड का सामना कर रहे हैं. उच्च हिमालयी क्षेत्रों में हुए हिमपात और पहाड़ों से आने वाली हवाओं के चलते  सप्ताह भर तक ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है.

Jharkhand Assembly Election Results 2019 live : कुछ ही देर में शुरू होगी काउंटिंग

बता दें कि रविवार भी इस महीने क सबसे ठंडा दिन रहा, यह बीते सात दिनों में पांचवा सबसे ठंडा दिन था. रविवार के तापमान की बात की जाए तो अधिकतम तापमान 14.6 डिग्री सेल्सियस जो सामान्य से सात डिग्री कम है. जबकि न्यूनतम पारा 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. ऐसे तापमान वाले दिन को मौसम विभाग गंभीर ठंडा दिन (सीवीयर कोल्ड डे) मानता है.

सुबह के समय घने कोहरे में 150 मीटर से कम दृश्यता के साथ 5.30 बजे और 8.30 बजे 700 मीटर के आसपास घना कोहरा था. हालांकि, दिन में धूप और बाद में सर्द हवाओं ने प्रदूषण फैलाने में मदद की, जिससे वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 418 से “गंभीर” श्रेणी में 322 से “बहुत खराब” श्रेणी में आ गया.