Weather Report India: पहाड़ों पर बर्फबारी जारी, उत्तर भारत में बढ़ी ठिठुरन, कई राज्यों में बारिश के आसार

Weather Report India : पहाड़ों पर जहां बर्फबारी (Snowfall) लगातार जारी है तो वहीं पूरा उत्तर भारत इन दिनों ठंड से कांप रहा है. इस बीच कई राज्यों में बारिश के आसार भी जताए जा रहे हैं.

Published: January 12, 2022 9:00 AM IST

By Nitesh Srivastava

Weather Update India
Weather Update India: कई राज्यों में ठंड का प्रकोप जारी

Weather Report India : पहाड़ों पर जहां बर्फबारी (Snowfall) लगातार जारी है तो वहीं पूरा उत्तर भारत इन दिनों ठंड से कांप रहा है. इस बीच कई राज्यों में बारिश के आसार भी जताए जा रहे हैं. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार सुबह 10 बजे तक कुरुक्षेत्र (हरियाणा) सहारनपुर, देवबंद, मुजफ्फरनगर (यूपी) के आसपास इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश का अनुमान है. इसके अलावा आज सिक्किम और तेलंगाना में भी बारिश (Rainfall) हो सकती है. पहाड़ों पर लगातारी जारी बर्फबारी के कारण उत्तर भारत में ठंडी हवाएं (Cold Waves) चल रही हैं.

Also Read:

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने सोमवार को 14 जनवरी तक पूर्व और आसपास के मध्य भारत में तेज बारिश, गरज के साथ बारिश की चेतावनी दी है. 12 और 13 जनवरी को असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में छिटपुट वर्षा होने की संभावना है.

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के ज्यादातर हिस्सों में पिछले 7 दिनों से जारी बर्फबारी ने लोगों का जीवन बेपटरी कर दिया है. ज्यादातर रास्ते बंद हो गए हैं वहीं तापमान लगातार रिकॉर्ड तोड़ रहा है. जम्मू कश्मीर में तापमान सामान्य से 4-6 डिग्री तक नीचे आ गया है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 12, 2022 9:00 AM IST