नई दिल्ली: सोमवार की सुबह कोहरे की एक मोटी चादर ने देश के राजधानी और इसके आस-पास के क्षेत्रों को घेर लिया, जिसमें न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. शहर में कोहरे की वजह से दृश्यता कम होने के कारण ट्रेन और फ्लाइट के टाइम टेबल पर खासा असर पड़ा है. एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस कपकपाती ठंड की वजह से 30 से अधिक ट्रेनें देरी से चल रही हैं और तीन फ्लाइट के रूट को डाइवर्ट कर दिया गया है.

दिल्ली एयरपोर्ट ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा, “खराब मौसम के कारण, उड़ान संचालन प्रभावित होता है. कैट III बी आज्ञाकारी विमान और पायलट वर्तमान में उतरने में सक्षम हैं. यात्रियों से अनुरोध है कि वे अपनी फ्लाइट की जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन के संपर्क में रहें”.

राजधानी दिल्ली में घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी शून्य, बिहार में ठंड के कारण धारा 144 लागू

एक और बयान जारी करते हुए दिल्ली एयरपोर्ट ने ट्वीट करते हुए लिखा, “एयरपोर्ट पर घने कोहरे की वजह दृश्यता कम हो गई है और इसी के मद्देनजर तीन फ्लाइट को डाइवर्ट किया गया है. हालांकि कोई भी फ्लाइट रद्द नहीं हुई है”.

इसके अलावा, इंडिगो और स्पाइसजेट जैसी एयरलाइनों ने भी यात्रियों से अपनी उड़ान की स्थिति पर नजर रखने के लिए कहा. इंडिगो ने ट्वीट करते हुए लिखा, “दिल्ली में खराब दृश्यता के कारण फ्लाइट पर असर पड़ा है. अपनी उड़ान की स्थिति का ट्रैक रखें. पुनर्निर्धारण / निरस्तीकरण के लिए, कृपया प्लान बी पर जाएँ.”

स्पाइसजेट ने भी यात्रियों से ऐसा ही अनुरोध करते हुए कहा, “दिल्ली में खराब मौसम के कारण, सभी प्रस्थान / आगमन और उनकी फ्लाइट प्रभावित हो सकती हैं. यात्रियों से अनुरोध किया जाता है कि वे अपनी उड़ान की स्थिति पर नजर रखें. ”

गलन भरी ठंड से ठिठुरा पूरा यूपी, अगले 24 घंटे में कई इलाकों में घना कोहरा रहने की संभावना

विशेष रूप से 14 दिसंबर से दिल्लीवासियों को कड़ाके की ठंड से मुकाबला करना पड़ रहा है. आने वाले दिनों में स्थिति में सुधार होने की संभावना है. मौसम विभाग ने बयान जारी करते हुए कहा, “उम्मीद के मुताबिक, उत्तर-पश्चिम से हवा की दिशा में तेजी से बदलाव शुरू हो गया है. ठंड के दिन कम हो गए हैं और आज (रविवार) से शीत लहर शुरू हो गई है.”