Today’s Weather Update (Chennai, Mumbai, Bangalore): देशभर में मौसम का मिजाज बदल रहा है. एक तरफ जहां दिल्ली में वायु प्रदूषण में गिरावट आई है वहीं देश के कई अन्य राज्यों में बारिश और बर्फबारी भी देखने को मिली. मौसम विभाग की जानकारी देने वाली एजेंसी स्काईमेट ने दक्षिण भारत के कई राज्यों में दो दिनों में हो रही बारिश में कमी आने की आशंका जताई है. वहीं एजेंसी ने बताया कि कुछ इलाकों में बारिश ने जोर पकड़ लिया है.

Delhi NCR: वायु प्रदूषण से लोगों को मिलने लगी राहत, मध्यम श्रेणी में पहुंचा AQI

Chennai Weather Report: चेन्नई में भारी बारिश की संभावना

चेन्नई (Chennai) में हवा फिलहाल 15-25 किमीं प्रति घंटा की रफ्तार से चल रही है. यहां भारी बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के अनुसार यहां 60 प्रतिशत तक बारिश हो सकती है. दिन भर हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है. इस दौरान तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. यही नहीं दिन के ढलने के साथ बारिश रफ्तार पकड़ेगी और रात के वक्त 90 प्रतिशत तक बारिश के होने की संभावना है. वहीं गुरूवार के दिन तूफान के आने की भी संभावना जताई गई है. चेन्नई में पिछले 24 घंटों के दौरान 23 मिमी की अच्छी बारिश दर्ज की गई है.

सिंगल यूज प्लास्टिक को पूरी तरह प्रतिबंधित करना चाहते हैं भारतीय, सर्वे में हुआ खुलासा

Mumbai Weather Report: मुंबई में सुहाना रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसा अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस से 25 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा. वहीं मुंबई (Mumbai) में 22 डिग्री सेल्सियस और 34 डिग्री सेल्सियस के बीच के तापमान के साथ मौसम सुहाना रहेगा बादल साफ रहेंगे और धूप निकलेगी.

Bangalore Weather Report: बैंगलोर में हवाएं पकड़ सकती हैं रफ्तार

दक्षिण भारत (South India) के अधिकांश हिस्सों में मानसून अभी भी कमजोर बना हुआ है. दक्षिण भारत के राज्य तमिलनाडु (Tamilnadu) में हल्की बारिश देखने को मिली. दक्षिण आंतरिक कर्नाटक (South Karnataka) में मौसम लगभग सूखा ही बना रहा. मौसम विभाग (weather department) के अनुसार दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में हल्की बारिश दर्ज की गई है. मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि जल्द ही उत्तर पूर्वी मानसून कर्नाटक व दक्षिण भारत को अन्य राज्यों में दस्तक देगा. साथ ही उत्तर पूर्वी हवाएं एक बार फिर अपनी रफ्तार पकड़ेंगी.