नई दिल्लीः इस समय पूरे देश में कोरोना का संकट छाया हुआ है, लेकिन पिछले कई दिनों से मौसम ने भी लोगों की परेशानियां बढ़ा दी है. कई राज्यों में तेज हवाएं चल रही है तो कहीं तेज बारिश हो रही है. शनिवार रात और रविवार सुबह भी देश के कई हिस्सों में जमकर बारिश हुई. दिल्ली-एनसीआर में तेज धूल भरी तेज हवाएं चलीं तो इसके साथ ही रिमझिम बारिश भी हुई. Also Read - भाई छोटी बहन संग कर रहा था 'छेड़छाड़', बहन ने गुस्से में दरांती से काट डाला...

दिल्ली में बारिश की वजह से तापमान 40 डिग्री से नीचे है और मौसम खुशनुमा है. इसके अलावा बिहार की राजधानी पटना सहित अन्य इलाकों में झमाझम बारिश हुई. उत्तर प्रदेश के भी कई इलाकों में शनिवार शाम बारिश के साथ ओलावृष्टि देखने को मिली. Also Read - दिल्ली-एनसीआर में रहने वालों के लिए एकीकृत व्यवस्था हो: सुप्रीम कोर्ट

बारिश के बाद तापमान में मिली राहत से जहां कुछ लोग खुश हैं तो किसान वर्ग काफी परेशान है. बेमौसम बारिश से फसलों को भारी नुकसान की संभावना है, जिसके चलते किसान बारिश और ओलावृष्टि से खासे परेशान हैं. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, देश के कई हिस्सों में सोमवार को भी बारिश की संभावना है. धूल भरी आंधी के साथ कई जगहों पर बारिश और ओलावृष्टि की भी संभावना जताई है.

रविवार सुबह दिल्ली के साथ ही NCR के भी कई क्षेत्रों में तेज बारिश हुई. दिल्ली के पांडव नगर, मुनरिका, कटवारिया, लक्ष्मी नगर, मयूर विहार सहित नोएडा, गुरुग्राम के भी कई इलाकों में आंधी के साथ तेज बारिश देखने को मिली. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, सोमवार को भी यहां बारिश की संभावना है.

वहीं जानकार बारिश की वजह से कोरोना के खतरे के भी बढ़ने की ओर इशारा कर रहे हैं. दरअसल, कहा जा रहा है कि गर्मी में कोरोना का प्रभाव कम हो सकता है, लेकिन जिस तरह से देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश हो रही है, उससे गिरते तापमान के साथ ही कोरोना के खतरे में वृद्धि की आशंका जताई जा रही है. वहीं कुछ शोधकर्ताओं का कहना है कि कोरोना का सर्दी या गर्मी से कोई लेना-देना नहीं हैं.