Top Recommended Stories

Weather Update Today: दिल्ली-बिहार-यूपी-राजस्थान सहित इन राज्यों को अभी नहीं मिलेगी शीतलहर से राहत, जानिए वजह

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-बिहार-यूपी-राजस्थान सहित कई राज्यों में अभी कड़ाके की ठंड का दौर जारी रहेगा. पहाड़ों में हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में देखने को मिलेगा. जानिए कैसा रहेगा मौसम का मिजाज .....

Published: January 27, 2022 9:30 AM IST

By Kajal Kumari

Cold-Wave, cold weather, rain alert
Cold-Wave, cold weather, rain alert

Weather Update Today: उत्तर भारत के सभी राज्यों में अभी कड़ाके की ठंड का दौर अगले दो दिन जारी रहने वाला है. इसकी वजह ये बताई जा रही है कि बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाओं के कारण समूचे उत्तर, पूर्वी व पश्चिम भारत में कड़ाके की ठंड  पड़ रही है. पहाड़ों पर हो रही लगातार बर्फबारी बढ़ने और मैदानी इलाकों में बारिश होने के कारण ठंडी हवाओं ने कंपकंपी बढ़ दी है. बंगाल की खाड़ी से उठी समुद्री हवाओं के कारण झारखंड-बिहार में ठिठुरन महसूस हो रही है. वहीं, अगले कुछ दिनों तक बिहार में बादल छाए रहने की उम्मीद है.

Also Read:

अगले 24 घंटों के दौरान, उत्तर प्रदेश, पंजाब के कुछ हिस्सों में ठंड की स्थिति बनी रह सकती है, तो वहीं, अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात हो सकता है.सिक्किम और शेष पूर्वोत्तर भारत में कुछ मध्यम स्थानों के साथ छिटपुट हल्की बारिश हो सकती है. उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी संभव है. तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, तमिलनाडु और केरल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश संभव है.

दिल्ली में आज भी सताएगी ठंड, अन्य राज्यों के मौसम का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों में शीत लहर की स्थिति आज भी बनी हुई है. राष्ट्रीय राजधानी में मौजूदा तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस है. दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 18 डिग्री रहने की उम्मीद है तो वहीं न्यूनतम तापमान 5 डिग्री रह सकता है. आज सुबह 8.30 बजे  हिमाचल प्रदेश , उत्तराखंड, पंजाब, पूर्वी यूपी के अलग-अलग इलाकों में घना से बहुत घना कोहरा छाया हुआ है.

बिहार में न्यूनतम तापमान में अगले तीन दिनों में कुछ गिरावट दर्ज की जा सकती है. माना जा रहा है कि तीन से पांच डिग्री की कमी देखने को मिल सकती है. वहीं आज की अगर बात करें तो बिहार के कई शहर मे आज धूप खिली रहेगी.

राजस्थान में ठंड का कहर जारी रहेगा. अभी अगले कुछ दिनों तक राज्य के लोगों को ठंड से राहत मिलते नहीं दिख रही है. राजस्थान की राजधानी जयपुर समेत कई अन्य शहरों में अधिकतम तापमान 19 डिग्री रहने के अनुमान है तो वहीं न्यूनतम तापमान 7 डिग्री तक रह सकता है.

जम्मू, लेह और श्रीनगर में ठंड ने कहर मचाया हुआ है. विभाग के मुताबिक यहां पारा अगले कुछ दिनों में माइनस में देखने को मिलेगा.

उत्तराखंड में बीते कई दिनों से लगातार हो रही बारिश और बर्फबारी का सिलसिला थम सकता है. आज कई शहरों में धूप खिली रहेगी.

हिमाचल में बर्फबारी के कारण मुसीबतें और बढ़ गई हैं. शिमला, कुल्लू समेत अन्य इलाकों में पानी और यातायात सेवाएं पूरी तरह बाधित हो गई हैं. मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों में कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी देखने को मिलेगी.

उत्तर प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक शीत लहर जारी रह सकती है. मौसम विभाग ने लखनऊ समेत प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

बंगाल की खाड़ी से उठी समुद्री हवाओं के चलते झारखंड के कई हिस्सों में ठंड बरपा रही है. आइएमडी ने झारखंड के उत्तर पूर्वी हिस्सों में बारिश का अनुमान लगाया है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 27, 2022 9:30 AM IST