नई दिल्ली. मैसजिंग ऐप WhatsApp अपने एंड्रायड बीटा यूजर्स के लिए एक नया फीचर लेकर आ रहा है. इस फीचर के जरिए यूजर्स को WhatsApp ग्रुप चैट में प्राइवेट रिप्लाई का ऑप्शन मिल सकेगा. इस फीचर की मदद से यूजर्स ग्रुप चैट के दौरान ही ग्रुप में मौजूद किसी शख्स को पर्नल मैसेज, वॉइस कॉल और वीडियो कॉल कर सकेगा. इसे सिर्फ भेजने वाला और रिसीव करने वाला ही पढ़, सुन और देख सकता है. ग्रुप के अन्य सदस्यों को इसके बारे में कोई जानकारी ही नहीं होगी.

WABetalnfo ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि नए अपडेट के साथ ही इसमें एक बड़ा बग भी आया है. इससे ग्रुप से किसी मीडिया फाइल को डिलीट करते ही यूजर का व्हाट्सऐप क्रैश हो जा रहा है. WhatsApp का कहना है कि वह इस बग पर काम कर रहा है और बहुत जल्द ही ठीक कर लेगा.

बता दें कि Whatsapp Beta में मिलने वाले फीचर्स नॉर्मल वर्जन में नहीं होते हैं. यह इंस्टॉल करने के बाद दिए जाते हैं. व्हाट्सऐप कंपनी पहले फीचर्स को एक्सपेरिमेंट के लिए Beta वर्जन के लिए रोल-आउट करती है और टेस्ट हो जाने के बाद ही इसे नॉर्मल वर्जन के लिए रोल-आउट किया जाता है. कई बार होता है कि इसमें बग आ जाते हैं और कंपनी उसे दूर करने के लिए प्रयास करती है. बग दूर होने के बाद ही ये फैसिलिटी दी जाती है.

इस तरह करें प्राइवेट मैसेज
> प्राइवेट मैसेज भेजने के लिए सबसे पहले आपको जिसे प्राइवेट में मैसेज भेजना है उसे सिलेक्ट करना होगा.
> मैसेज सिलेक्ट करने के बाद ग्रुप चैट में ऊपर मौजूद तीन डॉट्स पर टैप करना होगा.
> टैप करने के बाद आपको तीन विकल्प मिलेंगे. कॉपी, मैसेज, वॉइस कॉल और वीडियो कॉल.
> अंत में आप जिस मैसेज को चुने हैं और जिसे भेजना चाहते हैं तो आप ऑटोमैटिक तरीके से ग्रुप चैट से बाहर आकर किसी को पर्सनल मैसेज भेज सकते हैं.