मध्य प्रदेश में राजधानी भोपाल सहित अन्य स्थानों पर हुई बारिश के बाद बुधवार सुबह उमस बढ़ गई। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान कई स्थानों पर आंधी और बारिश की संभावना जताई है। राज्य में बुधवार सुबह आसमान एकदम साफ और धूप तेज रही। उमस भी रही। बीते 24 घंटों के दौरान चली हवाओं और बारिश ने मौसम राहत भरा बना दिया था। मौसम विभाग के अनुसार, आगामी 24 घंटों में कई स्थानों पर तेज आंधी आने के आसार हैं। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बुधवार को न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री, इंदौर में 23.2 डिग्री, ग्वालियर में 25.8 डिग्री और जबलपुर में 28 सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं मंगलवार को भोपाल में अधिकतम तापमान 39.9 डिग्री, इंदौर में 37.6 डिग्री, ग्वालियर में 40.2 डिग्री और जबलपुर में 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

बिहार में राजधानी पटना सहित राज्य के कई इलाकों में मंगलवार रात बारिश के बाद बुधवार सुबह तापमान में गिरावट दर्ज की गई और अधिकांश इलाकों में बादल छाए रहे। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के कई क्षेत्रों में बारिश की संभावना जताई है। पटना मौसम विज्ञान केन्द्र के अनुसार, राजधानी पटना में न्यूनतम तापमान 21.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दिन का अधिकतम तापमान 34 डिग्री के आसपास दर्ज किए की संभावना है। इसके अलावा पूर्णिया में न्यूनतम तापमान 22.2 डिग्री, भागलपुर में 20.4 डिग्री तथा गया में 25.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, एक दिन पहले मंगलवार को गया में अधिकतम तापमान 41.9 डिग्री, पटना में 40.6 डिग्री और पूर्णिया का 38.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।बीते 24 घंटों के दौरान पटना में 34.80 मिलीमीटर व भागलपुर में 26.10 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।  यह भी पढ़े :उत्तर प्रदेश में सुबह में कोहरा

वहीं, देश की राजधानी दिल्ली में बुधवार सुबह आंशिक रूप से बदली रही। मौसम विभाग के अनुसार, न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा, “आसमान में दिनभर आंशिक रूप से बदली छाई रहेगी। शाम में धुंधलका सा छाने का अनुमान है।” दिन का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किए जाने की संभावना है।अधिकारी ने कहा कि सुबह 8.30 बजे वातावरण में 67 फीसदी आद्र्रता दर्ज की गई।  एक दिन पहले मंगलवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 27 डिग्री, जबकि अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।