अमेरिकी राष्ट्रपति भवन ने ब्रिटेन की प्रधानमंत्री ‘थेरेसा मे’ के नाम को पॉर्न स्टार और मशहूर मॉडल ‘टेरेसा मे’ के साथ मिक्स कर दिया।अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्टाफ ने थेरेसा की जगह टेरेसा नाम बोल दिया।यह गलती एक बार नहीं बल्कि तीन बार की गई। व्हाइट हाउस की ओर से थेरेसा मे की यात्रा को लेकर जारी आधिकारिक बयान में तीन बार ब्रिटिश पीएम का नाम गलत उच्चारित कर दिया गया। दरअसल अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन से जुड़ा एक कर्मी शुक्रवार की वार्ता के कार्यक्रम से जुड़े दस्तावेज में टेरीजा के नाम में ‘एच’ लिखना भूल गया।

अधिकारी ‘एच’ अक्षर लिखना भूल गया

एक रिपोर्ट के अनुसार व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव के कार्यालय की ओर से जारी दैनिक कार्यक्रम में कहा गया, ‘दोपहर में राष्ट्रपति ब्रिटेन की प्रधानमंत्री ‘टेरेसा मे’ के साथ द्विपक्षीय बैठक में हिस्सा लेंगे।’’ गौरतलब है कि ब्रिटिश प्रधानमंत्री के नाम में टी के बाद एच लिखा जाता है लेकिन अधिकारी ‘एच’ अक्षर लिखना भूल गया। हालांकि एक अन्य स्थान पर उनके नाम का उच्चारण सही किया गया।

ये भी पढ़ें: जाट आंदोलन: रोहतक में जाटों ने फिर भरी हुंकार, जिले में धारा 144 लागू

उप राष्ट्रपति कार्यालय के नोट में भी गलती
कार्यक्रम में एक बार फिर लिखा गया कि राष्ट्रपति ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरेसा मे के साथ लंच के दौरान चर्चा करेंगे। उप राष्ट्रपति के कार्यालय की ओर से जारी एक नोट में भी यह गलती दोहराई गयी।

‘टेरेसा मे’ एक पूर्व मॉडल और पॉर्न अभिनेत्री का नाम
उसी कार्यालय की ओर से जारी एक अन्य नोटिस में नाम में पूरी तरह सुधार किये जाने से पहले एक अन्य स्थान पर उनके नाम का उच्चारण सही किया गया। टेरेसा मे एक पूर्व मॉडल और पॉर्न अभिनेत्री का नाम है।

गौरतलब है कि पिछले साल गर्मियों में जब थेरेसा मे चुनावों में खड़ी हुर्इ थीं तब भी टेरेसा मे का नाम ट्रेंड करने लगा था। उस समय टेरेसा ने ट्वीट कर कहा था, ”मुझे यह काफी अजीब लगा कि कितने लोग प्रधानमंत्री मानते हैं।