मुंबई: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने महाराष्ट्र में पार्टी सांसदों से कहा है कि जरूरत पड़ने पर वे राज्य में लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने के लिए तैयार रहें. शाह ने बुधवार को दिल्ली में महाराष्ट्र से भाजपा सांसदों के साथ हुई एक बैठक में यह संदेश दिया. भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि शिवसेना के साथ गठबंधन करने की कोशिश की जा रही है, लेकिन अगर ऐसा नहीं हुआ, तो हमें अकेले चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहना चाहिए.bjp--amit-shah

ये जानकारी न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक इस बैठक में मौजूद रहे एक सांसद ने ये जानकारी दी है. वहीं, न्यूज एजेंसी एएनआई के ट्वीट के मुताबिक, बीजेपी ने पार्टी अध्यक्ष शाह की महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव को लेकर ऐसी किसी बैठक से इनकार किया है.

वहीं पीटीआई के मुताबिक, सांसद ने कहा, शाह ने हमसे जरूरत पड़ने पर राज्य में अकेले चुनाव लड़ने की संभावना के लिए तैयार रहने को कहा है. उन्होंने कहा, भाजपा अध्यक्ष ने हमें बताया कि शिवसेना के साथ गठबंधन करने की कोशिश की जा रही है, लेकिन अगर ऐसा नहीं हुआ, तो हमें अकेले चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहना चाहिए. सांसद ने बताया कि शाह ने कहा है कि यदि जरूरत पड़ी तो हमें महाराष्ट्र की सभी 48 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहना चाहिए.

बीजेपी का महाराष्ट्र और केंद्र में शिवसेना के साथ गठबंधन है. शिवसेना, बीजेपी की आलोचना करती रही है और उसके नेताओं ने अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने की बात कही है.

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए शिवसेना ने गुरुवार को कहा कि उसे इस बात पर ताज्जुब है कि अगर भाजपा के नेतृत्व वाली वर्तमान सरकार के कार्यकाल में अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण नहीं होगा तो कब होगा.

पीटीआई के मुताबिक, बीजेपी की महाराष्ट्र इकाई के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि शाह ने राज्य के पार्टी सांसदों को स्पष्ट तौर पर बताया कि शिवसेना के साथ गठबंधन नहीं होने की स्थिति में उन्हें अकेले चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहना चाहिए.