नई दिल्ली: पीएनबी घोटाला और फिर आईएनएक्स मामले में पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस पार्टी ने केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ गुरुवार को जमकर हमला बोला. पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि ये सरकार भ्रष्टाचार खत्म करने के नाम पर सत्ता में आई थी, लेकिन अब खाऊंगा और खाने दूंगा, और पैक कर के ले जाने दूंगा, इसका नया नारा हो गया है. Also Read - बागियों के खिलाफ कांग्रेस विधायकों की नाराजगी स्वभाविकः गहलोत

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने कहा था कि न खाऊंगा, न खाने दूंगा- यही उनकी सरकार का लक्ष्य होगा. सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री के इसी बयान पर यह तंज कसा है.

पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के विदेश चले जाने की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि ये सरकार जानबूझकर घोटालेबाजों को विदेश भाग जाने का मौका देती है. उन्होंने जतिन मेहता और उसकी पत्नी का नाम लिया जिसने भारत छोड़ने के बाद 2 जून, 2016 नागरिकता भी त्याग दी. दोनों कैरेबियन आइलैंड्स के सेंट किट्स और नेविस में आराम से रह रहे हैं.