रायपुर: छत्तीसगढ़ के बालोदाबाजार-भाटापाड़ा जिले में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की एक महिला इंस्पेक्टर को वैवाहिक विवाद के बाद अपने पति को गोली मार दी, जिससे वह घायल हो गया. दअसल, रेलवे में नौकरी कर रहे पति शक था कि उसकी पत्नी के एक्‍ट्रा मैरिटल रिलेशन्‍स हैं. दोनों के बीच अक्‍सर झगड़ा भी होता था. दो साल पहले हुई शादी के बाद इन दोनों के बीच में शक ने बड़ी दरार कर दी थी. रविवार रात को पति ड्यूटी कर रही इंस्‍पेक्‍टर पत्‍नी के पास पहुंच गया और झगड़ने लगा. इंस्‍पेक्‍टर पत्‍नी ने अपनी सर्विस रिवॉल्वर निकालकर पहले चेताते हुए हवा में गोली चलाई और दो गोलियां पति पर दाग दीं. महिला इंस्‍पेक्‍टर को गोली मारकर घायल करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी.

अधिकारी ने बताया कि घटना रविवार रात को उस वक्त हुई, जब आरपीएफ इंस्पेक्टर सुनिता मिंज (39) भाटापाड़ा रेलवे स्टेशन पर ड्यूटी कर रही थीं. भाटापाड़ा रेलवे स्टेशन रायपुर से 80 किलोमीटर की दूरी पर है. अधिकारी ने बताया, आरोपी के पति दीपक श्रीवास्तव (42) रेलवे कर्मचारी हैं और उसे शक था कि उसकी पत्नी के विवाहेतर संबंध हैं, जिसे लेकर दंपति के बीच अकसर लड़ाई होती थी. दो साल पहले ही दोनों की शादी हुई थी.

रविवार रात को लड़ाई के इरादे से श्रीवास्तव पत्नी के कार्यस्थल पर पहुंचा. अधिकारी ने बताया कि दोनों के बीच विवाद बढ़ गया और मिंज ने सर्विस रिवॉल्वर निकालकर चेतावनी देते हुए हवा में गोली चलाई और दो गोलियां श्रीवास्तव को दाग दीं. अधिकारी ने बताया, उन्हें कूल्हे में गोली लगी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां से उन्हें रायपुर के अस्पताल में रेफर कर दिया गया है. डॉक्टरों ने बताया कि फिलहाल वह अभी खतरे से बाहर हैं. उन्होंने बताया कि मिंज को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले में जांच जारी है.