नई दिल्लीः दक्षिणी दिल्ली के संगम विहार में अपने घर पर कथित रूप से फांसी लगाकर आत्महत्या का प्रयास कर रही एक 38 वर्षीय महिला को पुलिस ने बचा लिया है. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि घटना बुधवार की है जब एक महिला ने पति से झगड़े के बाद मौत को गले लगाने का फैसला किया. उन्होंने कहा कि महिला ने अपनी 16 वर्षीय बेटी और आठ साल के बेटे को एक कमरे में बंद कर दिया और उससे लगे दूसरे कमरे में आत्महत्या करने चली गई.

पुलिस के अनुसार, फांसी लगाए जाने की घटना के बारे में फोन पर जानकारी मिलने के बाद पुलिसकर्मी जब घटनास्थल पर पहुंचे तो उन्होंने खिड़की से देखा कि एक महिला पंखे से लटकी हुई है जबकि उसके बच्चे बगल के कमरे में बंद हैं. उन्होंने नजदीक से ही वेल्डिंग वाले को बुलाया. पुलिस के तीन अधिकारियों और वेल्डिंग वाले ने पांच-छह मिनट में ही खिड़की की जाली काट दी.

अधिकारी ने कहा कि वे कमरे में घुसे और पंखे में बंधी चुन्नी को काट दिया. महिला के गले में बंधी गांठ को खोलकर उसे ट्रामा सेंटर भेजा गया, जहां उसका इलाज चल रहा है. पुलिस ने कहा कि घटना के समय महिला का पति गुड़गांव में अपने काम पर था जबकि उसका एक और बच्चा स्कूल गया हुआ था.

(इनपुट-भाषा)