नई दिल्ली: दक्षिणी दिल्ली के वसंत कुंज में फार्म हाउस पर नववर्ष की पूर्व संख्या पर एक पार्टी के दौरान पूर्व विधायक की ओर से की गई हर्ष फायरिंग में घायल महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. पुलिस ने पूर्व विधायक राजेश सिंह को कुशीनगर के फाजिलनगर में सोमवार देर शाम गिरफ्तार किया था. महिला के घायल होने के बाद विधायक घटना स्थल से फरार हो गए थे.

अधिकारियों ने बताया कि फोर्टिस अस्पताल, वसंत कुंज ने पुलिस को 42 वर्षीय महिला के सिर पर कथित तौर पर गोली लगने से आई चोट की जानकारी दी थी. महिला की पहचान आर्किटेक्ट अर्चना गुप्ता के रूप में हुई है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि महिला के पति की ओर से दी गई शिकायत में कहा गया है कि वह सोमवार की रात नववर्ष के मौके पर अपने दोस्तों के साथ वसंत कुंज में एक फार्म हाउस में मौजूद थे. इस दौरान आधी रात को राजू सिंह ने दो – तीन हवाई फायर किए.

महिला के पति ने शिकायत में कहा कि तत्काल उन्होंने देखा कि उनकी पत्नी गिर गईं और उनके शरीर से खून बहने लगा. अधिकारी ने कहा कि सिंह के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं और शस्त्र कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि आरोपी के खिलाफ पांच अन्य मामले भी दर्ज हैं. उनकी पत्नी बिहार विधान परिषद की सदस्य रह चुकी हैं.

पुलिस पूर्व विधायक राजू सिंह से पूछताछ कर रही है. राजू के अलावा दिल्ली पुलिस उनकी पत्नी से पूछताछ कर ही है. राजू की पत्नी पर आरोप है कि उन्होंने सुबूत मिटाने के लिए मौके से खून को साफ किया था. इसके साथ ही पार्टी में आए सभी मेहमानों को पुलिस द्वारा पूछताछ किए जाने पर कुछ भी न कहने की धमकी दी थी.