चंडीगढ़: अंतरराष्ट्रीय पहलवान बबीता फोगाट का हरियाण पुलिस के उप निरीक्षक पद से इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है. इसी के साथ पिछले माह भाजपा में शामिल होने वाली बबीता के राज्य विधानसभा चुनाव लड़ने के कयास तेज हो गए हैं. बता दें बबिता और उनके पिता जानेमाने कुश्ती कोच महावीर फोगाट 12 अगस्त को भाजपा में शामिल हुए थे. बबिता को 2013 में कांग्रेस सरकार ने खेल कोटे के तहत पुलिस विभाग में इस पद पर नियुक्त किया था.

कश्‍मीर हमारा था, हमारा है, हमारा रहेगा, जहां भारत है वहीं हम: जमीयत उलेमा-ए-हिंद

हरियाणा सशस्त्र पुलिस बल मधुबन की पांचवीं बटालियन के कमांडेंट सुरिंदर पाल सिंह ने बताया कि हरियाण पुलिस में उप निरीक्षक फोगाट ने एक माह पहले पद से इस्तीफा दिया था, जिसे 10 सितंबर को स्वीकार कर लिया गया.

पहलवान  बबीता फोगट ने हरियाणा पुलिस में अपने पद से इस्तीफा देने के बारे में बताया कि वह भाजपा में शामिल चुकी थींं, आप इस्तीफा देने के बाद ही पार्टी में शामिल हो सकते हैं, अन्यथा यह हितों का टकराव होता. मैंने अगस्त में अपना इस्तीफा सौंप दिया था.

बटालियन के कमांडेंट ने कहा, बबीता फोगाट का इस्तीफा एक माह पहले मिला था, लेकिन इसे स्वीकार करने से पहले प्रक्रिया का पालन करना होता है. इस्तीफा अब स्वीकार कर लिया गया है.

कश्‍मीर में जैश-ए-मोहम्मद की आतंकी साजिश बेनकाब, AK-56, AK-47 का जखीरा बरामद

बबिता को 2013 में भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार ने खेल कोटे के तहत इस पद पर नियुक्त किया था.

इस बात के कयास तेज हो गए हैं कि बबिता को हरियाणा के बाढ़डा या चरखी दादरी के दादरी से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ाया जा सकता है. यहां अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने हैं.

फोगोट के परिवार के एक सदस्य ने कहा,. चुनाव लड़ाने के लिए उन्हें टिकट देने पर निर्णय पार्टी को करना है. लेकिन अगर उन्हें एक मौका दिया जाता है तो वह अपना सौ प्रतिशत देंगी जैसा उन्होंने खेल के क्षेत्र में योगदान दिया है.

मोदी को मिले 2700 से अधिक गिफ्ट्स की ऑनलाइन नीलामी 14 सितंबर से, शुरुआती कीमत 200 रुपए

बता दें कि बबिता और महावीर खेल एवं युवा मामलों के मंत्री किरन रिजिजू की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए थे. इस दौरान पार्टी के अनेक नेता मौजूद थे.