नई दिल्ली: सेना में यादव रेजीमेंट बनाने की मांग की गई है. कांग्रेस सांसद करण सिंह यादव ने कहा कि देश में जाट रेजीमेंट और गुर्जर रेजीमेंट की तर्ज पर ‘यादव रेजीमेंट’ बननी चाहिए. लोकसभा में शून्यकाल के दौरान कांग्रेस सदस्य ने यादव रेजीमेंट की मांग उठाते हुए कहा कि देश में करीब 20 करोड़ यादव हैं और देश की सेना में उनकी बड़ी भागीदारी है. ऐसे में अलग से ‘यादव रेजीमेंट’ बननी चाहिए.

उन्होंने कहा कि सेना में पहले से ही जाट रेजीमेंट और गुर्जर रेजीमेंट हैं. इसी तरह यादव जाति के नाम पर भी एक अलग रेजीमेंट होनी चाहिए. भाजपा के सुधीर गुप्ता ने कहा कि देश में विकास के साथ जनसंख्या भी तेजी से बढ़ रही है. ऐसे में जनसंख्या नियंत्रण के लिए सरकार को कारगर कदम उठाने चाहिए.

कांग्रेस सांसद की कार संसद भवन के सिक्योरिटी बैरियर से टकराई, एक्शन में आए अलर्ट जवान

माकपा की पी के श्रीमथि टीचर ने विशेष रूप से अशक्त लोगों को वित्तीय सहायता प्रदान किये जाने की मांग की और कहा कि प्रधानमंत्री ऐसे लोगों को दिव्यांग कहते हैं लेकिन पिछले पांच वर्षो में अशक्त लोगों के लिये वित्तीय सहायता में वृद्धि नहीं की गई है. ऐसे में ऐसे लोगों को हर महीने वित्तीय सहायता का प्रावधान किया जाना चाहिए. इसके अलावा भाजपा के भैरों प्रसाद मिश्रा और लोजपा की बीना देवी ने अपने क्षेत्र से जुड़े मुद्दे उठाए.