लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भले ही अपने कई फैसलो के लिए विपक्ष के निशाने पर रहे हों लेकिन फेसबुक पर लोकप्रियता के मामले में योगी बाकी मुख्यमंत्रियों से आगे निकल गए हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ का फेसबुक पेज देश के अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों की तुलना में सबसे अधिक लोकप्रिय रहा है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की ओर से जारी रैंकिंग में योगी का पेज राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से अधिक लोकप्रिय रहा.

जब योगी आदित्यनाथ के काफिले पर हुआ था हमला और वे फूट फूट कर रो पड़े थे

जब योगी आदित्यनाथ के काफिले पर हुआ था हमला और वे फूट फूट कर रो पड़े थे

उत्तर प्रदेश सरकार को फेसबुक की ओर से भेजे गए संदेश में सोशल मीडिया के प्रतिनिधि ने कहा कि हमने हाल ही में भारतीय सरकारी विभागों, मंत्रालयों, राजनीतिक दलों में शीर्ष पर रहे फेसबुक पेज के आंकडे़ जारी किेए हैं. ये आंकडे़ एक जनवरी से 31 दिसंबर 2017 के बीच विभिन्न फेसबुक पेज की लोकप्रियता को दर्शाते हैं. ये आंकडे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर हुए संवाद, बातचीत, प्रतिक्रिया, शेयर और टिप्पणियों पर आधारित हैं.

ये भी पढ़ें- जन्मदिन विशेष: योगी आदित्यनाथ 21 साल में बने थे संन्यासी, जानिए 10 दिलचस्प बातें

प्रतिनिधि ने कहा कि आपको जानकर खुशी होगी कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी का फेसबुक पेज भारतीय मुख्यमंत्रियों की श्रेणी में शीर्ष पर है. उन्नाव गैंगरेप केस में बीजेपी विधायक पर आरोप लगने के बाद योगी सरकार की काफी किरकिरी हुई थी. पहले तो बीजेपी विधायक पर आरोप लगने से योगी सरकार लोगों के निशाने पर आई और फिर आरोपी विधायक को गिरफ्तार नहीं करने को लेकर विपक्ष ने सीएम योगी पर हमला बोला था.

(इनपुट: एजेंसी)