कोलकाता, 5 जनवरी | पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी को रविवार को भरी सभा में थप्पड़ मारने वाले युवक को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके खिलाफ अन्य धाराओं के साथ ही हत्या के प्रयास का मामला भी दर्ज किया गया है। पूर्वी मिदनापुर जिले के तामलुक निवासी देवाशीष आचार्य फिलहाल तामलुक के एक अस्पताल में भर्ती है। रविवार को तृणमूल कार्यकर्ताओं ने उसकी जबरदस्त पिटाई कर दी थी।

चांदीपुर में इस जनसभा का आयोजन तृणमूल युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किया था।  उसके खिलाफ हत्या के प्रयास (307) के साथ ही अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।  अगर मंगलवार को उसकी हालत में सुधार होता है तो पुलिस उसे अदालत में पेश करेगी।  डायमंड हार्बर से सांसद, अभिषेक बनर्जी तृणमूल युवा कांग्रेस के अध्यक्ष हैं।

इस घटना से गुस्साए तृणमूल युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने रविवार को पुलिस और मीडिया पर अपना आक्रोश निकाला। इस हिंसा में कई पुलिस कर्मी घायल हो गए, जबकि एक समाचार चैनल के प्रतिनिध को अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसकी लाठी-डंडों से पिटाई कर दी गई और उसके कैमरे को भी तोड़ दिया गया।

तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सड़कें भी जाम कर दी थी।