Live Updates

  • 7:52 PM IST

    जी न्यूज के इस पहल को इवेंट में भाग लेने आए तमाम अतिथियों और खिलाड़ियों ने सराहा. उन्होंने कहा कि इससे युवा खिलाड़ियों को प्रेरणा मिलेगी और इससे देश में खेल के प्रति जागरुकता बढ़ेगी.

  • 7:49 PM IST

    क्रिकेटर मिताली राज और उनकी टीम को सम्मानित किया गया. हालांकि वह मिताली इस इवेंट में नहीं पहुंच पाई.

  • 7:45 PM IST

    सुनील डबास ने बताया कि उनका सफर एेसे गांव से शुरू हुआ जहां लोग ट्रैकशूट के बारे में भी नहीं जानते थे. उनकी मां को लगा की उन्हें एक ट्रक शूट मिला है. उन्होंने पुराने दिनों को याद किया. बताया कि आसपास स्कूल भी नहीं था. लोगों की सोच बदल रही है लेकिन बहुत कुछ बदलने की जरूरत है.

  • 7:44 PM IST

    भारत की महिला कबड्डी टीम की कोच सुनील डबास की कोचिंग में टीम इंडिया ने 6 गोल्ड मेडल जीते, जिसमें एशियन गेम्स 2010 और वर्ल्डकप 2012 शामिल हैं. 2012 में डबास को द्रोणाचार्य अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. 2014 में पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था.

  • 7:42 PM IST

    महिला कबड्डी कोच सुनील डबास को सम्मानित किया गया.

  • 7:41 PM IST

    हरियाणा की इस खिलाड़ी ने ब्राजील के रियो ओलंपिक खेल 2016 में कांस्य पदक जीता था. भारत के लिए ओलंपिक पदक जीतने वाली वह पहली महिला पहलवान हैं. साक्षी ने 2014 में हुए ग्लासगो राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक जीता था.

  • 7:40 PM IST

    रेसलर साक्षी मलिक इस इवेंट में नहीं आ पाई लेकिन उन्होंने संदेश भेजा. उन्होंने कहा कि मैं आपको भरोसा दिलाती हूं कि मैं कॉमनवेल्थ गेम्स में अच्छा करुंगी. उन्होंने कहा कि लड़कियां लड़कों से कम नहीं हैं.

  • 7:31 PM IST

    प्रसिद्ध एथलीट गुरबचन सिंह रंधावा ने एथलीट अंजू बॉबी जॉर्ज को सम्मानित किया.

नई दिल्लीः देश-दुनिया में स्पोर्ट्स के क्षेत्र में बुलंदियों को छूने वाली महिला खिलाड़ियों को ज़ी न्यूज़  सलाम करता है. आज ज़ी न्यूज़ देश की उन महिला खिलाड़ियों को सम्मानित कर रहा है, जिन्होंने हिंदुस्तान का नाम पूरी दुनिया में रौशन किया है. जिंदगी की तमाम मुश्किलों के बीच इन खिलाड़ियों ने हमेशा ‘फेयर प्ले’ किया है और हर बार इतिहास रचा है. इन्हीं के सम्मान में ज़ी न्यूज़ ने रखा है फेयर प्ले इवेंट. टेनिस स्टार सानिया मिर्जा, बैडमिंटन क्वीन सायना नेहवाल से लेकर जिमनास्ट दीपा कर्माकर, शूटर अंजलि भागवत… इन सभी महिला प्लेयर्स को ज़ी न्यूज़ सम्मानित कर रहा है. ज़ी न्यूज़ की इस ऐतिहासिक पहल को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, प्रकाश जावड़ेकर का भी साथ मिला है. एस्सेल ग्रुप के चेयरमैन और राज्यसभा सांसद डॉ सुभाष चंद्रा ने भी कहा कि वे इन प्रतिभावान खिलाड़ियों का हौसला बढाएंगे… ताकि पूरा देश इनसे प्रेरणा ले…