नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम में दुबई पहुंचेंगे. वे यहां छठे वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट में भाग लेंगे. इस कार्यक्रम में भारत को पहली बार बतौर चीफ गेस्ट आमंत्रित किया गया है. इस मौके पर दुबई ने पीएम मोदी के स्वागत की अभूतपूर्व तैयारी की है. दुबई की मशहूर इमारत बुर्ज खलीफा को भारतीय ध्वज की रंग में रंग दिया गया है. साथ ही दुबई फ्रेम भी तिरंगे जैसा नजर आ रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी के संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के दौरे को लेकर यूएई में काफी उत्साह है. Also Read - PM Modi's Gujarat Visit: पीएम मोदी पहुंचे गुजरात, केशुभाई को दी श्रद्धांजलि, मां हीरा बा से मिलेंगे

  Also Read - जम्मू-कश्मीर में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या पर पीएम ने जताया दुख, कहा- यह अच्छा नहीं हुआ

दुबई की यह मशहूर इमारत आज भारतीय ध्वज के रंग में रंगी नजर आ रही है. पीएम मोदी अपने दौरे के दौरान दुबई में विश्व नेताओं के सम्मेलन वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट में शिरकत करेंगे. इसके अलावा वे दुबई ऑपेरा में यहां रहने वाले भारतीय समुदाय को भी संबोधित करेंगे. Also Read - पीएम नरेंद्र मोदी की अपील पर बढ़ी खादी उत्पादों की बिक्री, 5 महीने में बिक गए 19 लाख फेसमास्क

दुबई की यह मशहूर इमारत आज भारतीय ध्वज के रंग में रंगी नजर आ रही है. पीएम मोदी अपने दौरे के दौरान दुबई में विश्व नेताओं के सम्मेलन वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट में शिरकत करेंगे. इसके अलावा वे दुबई ऑपेरा में यहां रहने वाले भारतीय समुदाय को भी संबोधित करेंगे.

 

पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर यूएई गए हैं. उनकी यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच कुल 14 समझौते होंगे. स्पेस टेक्नोलॉजी, स्किल डेवलपमेंट, वित्तीय मसलों और सुरक्षा संबंधी मामलों को लेकर होने वाले इन समझौतों पर दोनों देशों की नजरें टिकी हुई हैं.

पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर यूएई गए हैं. उनकी यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच कुल 14 समझौते होंगे. स्पेस टेक्नोलॉजी, स्किल डेवलपमेंट, वित्तीय मसलों और सुरक्षा संबंधी मामलों को लेकर होने वाले इन समझौतों पर दोनों देशों की नजरें टिकी हुई हैं.

 

अबू धाबी में मंदिर की आधारशिला भी रखेंगे PM मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी अपनी यात्रा के दौरान अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर के निर्माण की आधारशिला भी रखेंगे. वर्षों से अबू धाबी में रह रहे भारतीय लोग इस मंदिर की स्थापना का प्रयास कर रहे थे. मोदी अबू धाबी में क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नहयन से भी मिलेंगे. इसके बाद स्टेट बैंक्वेट में शामिल होंगे. आपको बता दें कि क्राउन प्रिंस यूएई की सेना के डिप्टी सुप्रीम कमांडर भी हैं. अपने दौरे के दूसरे दिन मोदी रविवार की सुबह शहीद स्थल वाहत अल करामा जाएंगे, जहां वे यूएई के शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे.

वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट में भारत है चीफ गेस्ट
पीएम नरेंद्र मोदी दुबई में छठे वर्ल़्ड गवर्नमेंट समिट में भाग लेंगे. इस कार्यक्रम में भारत को पहली बार बतौर चीफ गेस्ट आमंत्रित किया गया है. इसके बाद वे दुबई ऑपेरा में भारतीय समुदाय के लगभग 2 हजार लोगों को संबोधित करेंगे. बता दें कि 2015 में पीएम मोदी ने अपने दौरे में दुबई स्टेडियम में 50 हजार से ज्यादा भारतीयों को संबोधित किया था. यूएई में भारत के राजदूत नवदीप सिंह सूरी ने कहा कि पीएम मोदी का यह दौरा भारत और यूएई के संबंधों में एक नए युग की शुरुआत है.