कोलकाता| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें सीजन की शानदार शुरुआत करने वाली किंग्स इलेवन पंजाब गुरुवार को दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स से उसी के घर में भिड़ेगी। कोलकाता इस मैच में अपने दिग्गज बल्लेबाज आस्ट्रेलिया के क्रिस लिन के बिना उतरेगी। ईडन गार्डंस स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच में कोलकाता के लिए राहत की बात यह है कि उसके तेज गेंदबाज उमेश यादव टीम में वापसी के लिए तैयार हैं।

लिन को मुंबई इंडियंस के खिलाफ हुए मैच में कंधे में चोट लग गई थी। लिन जैसे बल्लेबाज की कमी बेशक कोलकाता को खलेगी हालांकि उसके पास ऐसे बल्लेबाज हैं, जो इस कमी को पूरा कर सकते हैं। मुंबई के खिलाफ हुए मैच में कोलकाता के ट्रेंट बाउल्ट और अंकित राजपूत ने अंतिम तीन ओवरों में काफी रन दिए थो जो उसकी हार का कारण बने थे।

कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच गुरुवार को मैच का लाइव टेलीकास्ट रात 8 बजे से सोनी नेटवर्क के स्पोर्ट्स चैनल पर होगा. इसके अलावा दर्शक हॉटस्टार (Hotstar)  पर ऑनलाइन स्ट्रीमिंग भी देख सकते हैं।

पंजाब ने आईपीएल-10 की अच्छी शुरुआत की है और लगातार अपने दो मैचों में जीत हासिल की है। उसके सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला, कप्तान ग्लेन मैक्सवेल और डेविड मिलर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि, पंजाब का कोलकाता के खिलाफ अच्छा रिकार्ड नहीं है।

पंजाब ने इस मैदान पर सिर्फ दो मुकाबले जीते हैं। आखिरी बार उन्होंने यहां 15 अप्रैल, 2012 को जीत हासिल की थी। पंजाब ने कोलकाता के खिलाफ सिर्फ छह मैच जीते हैं, जबकि 13 मैचों में कोलकाता को जीत मिली है।