नई दिल्ली| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के खिताबी मुकाबले का रण सज चुका है और रविवार को 10वें सीजन की दो सर्वश्रेष्ठ टीमें राइजिंग पुणे सुपरजाएंट और मुंबई इंडियंस चैंपियन बनने के लिए हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी.

इस सीजन में पुणे ने अब तक मुंबई को तीन बार मात दी है. मुंबई के पास बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में गहराई है. उसकी पार्थिव पटेल और लेंडल सिमंस के सलामी जोड़ी ने हमेशा अच्छी शुरुआत की है. नीतिश राणा ने बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन चोट के बाद वापसी करने वाले अंबाती रायडू ने भी अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया है.

पांड्या भाइयों, क्रुणाल और हार्दिक ने बल्ले और गेंद दोनों से प्रभावित किया है. केरन पोलार्ड ने अहम समय पर फॉर्म में वापसी करते हुए टीम को यहां तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई है. गेंदबाजी में मुंबई काफी मजबूत हैं. उसके पास डेथ ओवरों के दो शानदार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा जो रन बनाने के लिए बल्लेबाजों को तरसा देते हैं.

वहीं दूसरी तरफ पुणे का यह आखिरी आईपीएल होगा और इसलिए वह हर हाल में जीत की कोशिश करेगी. पुणे की बल्लेबाजी में राहुल त्रिपाठी पर बड़ी जिम्मेदारी होगी. वहीं अनुभवी अजिंक्य रहाणे को भी जीत के लिए बल्ले से रन निकालने होंगे.

मुंबई इंडियंस और राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के बीच मैच का सीधा प्रसारण रात 8 बजे से सोनी पिक्चर्स नेटवर्क के सोनी सिक्स, सोनी मैक्स, सोनी ईएसपीएन में देखा जा सकता है. ऑनलाइन दर्शक हॉटस्टार (Hotstar) पर भी इसकी लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं.

हिंदी में लाइव ब्लॉग के लिए आप हमारे वेबसाइट india.com पर लॉगिन कर सकते हैं. यहां पर आपको आईपीएल मैच के लाइव स्कोर और अन्य अपडेट्स सबसे पहले पढ़ने को मिलेंगी.