गिरिडीह: झारखंड में मानवता को शर्मशार कर देने वाला एक वाकया आया है, जिसमें जादू-टोने के शक में दो महिलाओं समेत तीन लोगों को मानव मल खाने के लिए मजबूर किया गया है. गिरिडीह शहर में पिछले सप्ताह दो महिलाओं सहित तीन लोगों को मानव मल खाने को मजबूर किया गया. बता दें कि राज्‍य के गुमला में बीते शनिवार-रविवार की दरम्‍यानी रात को जादू-टोने के शक में ही चार लोगों की हत्‍या कर दी गई थी. इस मामले में पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और एक आरोपी फरार है. बता देंं क‍ि झारखंड में बीते दो दशकों में 1,000 से ज्यादा लोगों की जादू-टोना करने के संदेह में हत्या कर दी गईं हैं.

झारखंड: जादू-टोने के शक में 4 मर्डर के मामले में दो पुजारियों समेत 8 गिरफ्तार

पुलिस ने मंगलवार को बताया कि पिछले मंगलवार को झांझरी मोहल्ला क्षेत्र में हुई घटना के सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद गिरफ्तारियां हुई हैं. पुलिस ने बताया कि आरोपियों को संदेह था कि ये लोग जादू टोना करते थे, जिससे लोग क्षेत्र में बीमार पड़ गए.

झारखंड में जादू-टोने के संदेह में 10-12 हमलावरों की भीड़ ने पीट-पीटकर चार लोगों की हत्या कर दी

नगर पुलिस थाना प्रभारी आदिकांत महतो ने बताया कि वीर दास (50), हरि दास (32), झरिया देवी (30) और शांति देवी (48) को गिरफ्तार किया गया जबकि दो अन्य फरार हैं. पिछले सप्ताह जादू टोना के संदेह में गुमला जिले में दो महिलाओं सहित चार बुजुर्ग आदिवासियों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी, जिसमें अभी तक 8 आरोपियों को अरेस्‍ट किया जा चुका है.

झारखंड में फिर हुई मॉब-लिंचिंगः चोरी के शक में युवक की पीट-पीटकर हत्या पर मचा बवाल