सिमडेगा: झारखंड के सिमडेगा जिले में चावल से बनी हड़िया पीने के बाद तीन महिलाओं समेत छह लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य बीमार पड़ गए. सिमडेगा के उपायुक्त जे शंकर चौधरी ने शनिवार को बताया कि जिले के केरिया घट्टारी गांव में फूलजेनिका भेंगरा के घर में बनी हड़िया कुछ लोगों ने पी थी. उन्होंने बताया कि इसे पीने के बाद छह लोगों की मौत हो गई , जबकि आठ अन्य बीमार हो गए.

स्थानीय अस्पताल के डॉक्टरों ने तीन व्यक्तियों को रांची के राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान रेफर किया है, जबकि दो अन्य को पड़ोसी राज्य ओडिशा के राउरकेला के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. चौधरी ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल में रखा गया है. उन्होंने बताया कि मामले की तहकीकात चल रही है. हड़िया चावल से बनी स्थानीय बीयर होती है.

बता दें की राज्य में नशे का अवैध व्यापार की गतिविधियां जारी हैं. बीते 26 जून को लातेहार जिले के चांदवा जिले में एक घर से 98 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ है था. इस निषिद्ध पदार्थ को एक छापे के दौरान एक विशेष टीम ने जब्त किया और रविवार को इस संबंध में चार लोगों को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने बताया कि जब्त गांजे की कीमत करीब पांच लाख रुपए थी. टीम ने कई गैरकानूनी शराब की दुकानों पर भी छापे मारे और तीन लोगों को गिरफ्तार किया.