नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कहा कि चार महीने के अंदर अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनकर तैयार होगा. वे झारखंड में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा, “कांग्रेस ने कई दशकों तक मुद्दों को लटकाए रखा, उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा और कोई हमें रोक नहीं सकता.’ इसके अलावा अमित शाह ने रैली में कि अटल बिहारी वाजपेयी ने झारखंड निर्माण में मदद की और नरेन्द्र मोदी ने राज्य का विकास किया. उन्होंने ये भी कहा कि मोदी राज में नक्सलवाद को 20 फुट नीचे दफना दिया गया.

अमित शाह ने झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने सफलतापूर्वक आतंकवाद विरोधी कानून को लागू किया. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि झारखंड में जबरन धर्म परिवर्तन लंबे समय से समस्या रहा है.

रैली में अमित शाह ने राहुल गांधी पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा, “राहुल गांधी पूछ रहे हैं कि हम झारखंड में कश्मीर के बारे में क्यों बात कर रहे हैं, वह इटली का चश्मा पहने हुए हैं इसलिए उनको पता नहीं है कि राज्य के लोगों ने सीमा पर अपना खून बहाया है.”

(इनपुट भाषा)