धनबाद (झारखंड). सोशल मीडिया पर उस तस्वीर को डालने के सिलसिले में झारखंड के धनबाद जिले से एक और आरोपी को गिरफ्तार किया गया जिसमें कथित तौर पर पाकिस्तान के ध्वज से बनी कमीज पहने 11 युवकों को दिखाया गया है. इसके साथ ही इस मामले में गिरफ्तार लोगों की कुल संख्या छह हो गई है. निरसा थाना के प्रभारी सुषमा कुमार ने बताया कि गुरुवार को किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं मिली है. रांची से 180 किलोमीटर पूर्व में बैदपुर गांव में धारा 144 बरकरार है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अन्य पांच आरोपियों की तलाश में विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की जा रही है. निरसा प्रखंड में निषेधाज्ञा लगा दी गई थी, जब मंगलवार को पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविर पर भारत के हवाई हमले का जश्न मना रहे लोगों ने सोशल मीडिया पर 11 स्थानीय युवकों की पाकिस्तान के राष्ट्रीय ध्वज से बनी कमीज पहने तस्वीर देखी.

उग्र भीड़ ने फोटो में दिख रहे 11 युवकों के घरों को घेर लिया था और उनमें तोड़फोड़ की थी. राजद्रोह के आरोपों के अतिरिक्त सभी आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 ए (विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को प्रोत्साहन देना) और 295 ए (दूसरों की धार्मिक भावनाएं आहत करने) के तहत मामला दर्ज किया गया था.