रांची. पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव में जीतने वाले भाजपा नेताओं ने तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर धमकी देने और मारपीट का आरोप लगाते हुए पड़ोसी राज्य झारखंड में शरण ली है. झारखंड भाजपा के नेताओं का आरोप है कि पश्चिम बंगाल में हाल में हुए पंचायत चुनावों में विजयी भाजपा कार्यकर्ताओं पर तृणमूल के लोग हमले करा रहे हैं. उनकी धमकियों की वजह से भाजपा के लोग राज्य छोड़कर उनके प्रदेश में आ रहे हैं. भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण प्रभाकर ने बीते दिनों एक बयान में कहा कि यदि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का लोकतंत्र में तनिक भी विश्वास है तो उन्हें भाजपा के कार्यकर्ताओं की सुरक्षा तुरंत सुनिश्चित करनी चाहिए.

मालदा जिले के सैकड़ों पंचायत सदस्य पहुंचे झारखंड
बंगाल में हाल ही में संपन्न हुए पंचायत चुनावों में हिंसा और भय के कारण भाजपा के जनप्रतिनिधि झारखंड के जिलों में शरण ले रहे हैं. ये पंचायत सदस्य तृणमूल कांग्रेस के उत्पीड़न से बचने के लिए झारखंड के साहेबगंज जिले के बरहरवा और साहेबगंज की विभिन्न धर्मशालाओं में शरण लिए हुए हैं. कई पंचायत प्रतिनिधि बंगाल से भागकर झारखंड के पाकुड़ जिले में भी पहुंचे हैं. प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण प्रभाकर ने कहा कि तृणमूल के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के उत्पीड़न और उनकी धमकी के चलते डेढ़ सौ से अधिक भाजपा कार्यकर्ता पश्चिम बंगाल से पलायन करके झारखंड के विभिन्न इलाकों में पहुंचे हैं और यहां शरण लिए हुए हैं. उन्होंने बताया कि इनमें से अधिकतर कार्यकर्ता पश्चिम बंगाल की सीमा से सटे पाकुड़ जिले में शरण लिए हुए हैं.

जान से मारने की मिल रही धमकी
बंगाल से जान बचाकर आए भाजपा के पंचायत प्रतिनिधियों ने मीडिया से बातचीत में तृणमूल कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है. इन प्रतिनिधियों ने बताया कि वे पंचायत चुनाव में मिली जीत का जश्न भी नहीं मना पाए. जीतने के बाद उन्हें अपनी जान बचाने के लिए भागकर झारखंड आना पड़ा है. कई प्रतिनिधियों ने कहा कि उन्हें लगातार धमकियां मिल रही हैं. उनसे इस्तीफा देने को कहा जा रहा है. पंचायत प्रतिनिधियों ने कहा कि तृणमूल के कार्यकर्ता धमकी देते हुए कहते हैं कि अगर इन लोगों ने इस्तीफा नहीं दिया तो उनके बच्चों का अपहरण कर लिया जाएगा. प्रतिनिधियों का आरोप है कि इन्हीं कारणों से प्रशासन ने उन्हें जीत का सर्टिफिकेट भी नहीं दिया है.

(इनपुट – भाषा)