रांचीः भारतीय जनता पार्टी ने गेरूआ वस्त्र संबंधी झामुमो नेता हेमंत सोरेन के कथित बयान को लेकर गुरूवार को कड़ी आपत्ति जतायी और इस मामले में चुनाव आयोग से कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए कहा कि झारखंड की जनता हिन्दू धर्म के इस अपमान का बदला लेगी. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ ने सोरेन के बयान को आपत्तिजनक बताया और कहा कि उन्होंने अपने बयान से समस्त हिन्दू धर्मावलम्बियों का अपमान किया है.

उन्होंने इस क्रम में कांग्रेस पर भी हमला बोला और कहा कि यह दुर्भाग्यजनक है कि उसी मंच पर कांग्रेस के नेतागण भी थे जिन्होंन सोरेन को नहीं रोका. गिलुआ ने कहा कि यह नैतिकता के पतन की पराकाष्ठा है कि जब पूरे देश में दुष्कर्म की घटनाओं के खिलाफ चर्चा चल रही है तो हेमंत सोरेन ने अपनी बयानबाजी से हिन्दू धर्मावलम्बियों का अपमान किया है.

उन्होंने मांग की, ‘‘हेमंत तुरन्त अपने इस बयान पर माफी मांगें.’’ उन्होंने आरोप लगाया कि हेमंत की आंखों पर तुष्टिकरण का चश्मा चढा हुआ है. इस बीच भाजपा ने इस मामले को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराते हुए हेमंत के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गयी है.

इस संबन्ध में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे ने कहा कि आयोग इस मामले की जांच कर रहा है और संबद्ध जिला निर्वाचन पदाधिकारियों से इस मामले की सीडी और रिपोर्ट मांगी गयी है. दूसरी ओर झामुमो ने भाजपा के आरोपों को गलत बताया. पार्टी प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में सवाल किया कि क्या भगवा वस्त्र महिलाओं के साथ दुराचार का लाइसेंस देता है?