नयी दिल्ली: सत्तारूढ़ भाजपा ने शुक्रवार को विश्वास व्यक्त किया कि वह 51 सदस्यीय झारखंड विधानसभा में 65 सीटें जीतेगी और मुख्यमंत्री रघुवरदास राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी का चेहरा होंगे. पार्टी के झारखंड विधानसभा चुनाव के प्रभारी ओ पी माथुर ने कहा कि भाजपा अपनी राज्य सरकार के कामकाज और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रिय अपील के आधार पर सत्ता में लौटेगी.

 

जब माथुर का ध्यान इस तरफ आकृष्ट किया गया कि महाराष्ट्र और हरियाणा के हाल के विधानसभा चुनावों में पार्टी अपने लक्ष्य तक नहीं पहुंच पायी तब उन्होंने कहा कि हर राज्य चुनाव अलग अलग होते हैं, इसलिए मतदाताओं को प्रभावित करने वाले कारक भी भिन्न भिन्न होते हैं. उन्होंने कहा कि हमारे नेतृत्व ने 65 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य निर्धारित किया है. मुझे विश्वास है कि हम इसे हासिल करेंगे…. रघुवर दास मुख्यमत्री पद के लिए पार्टी का चेहरा होंगे. माथुर ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता झारखंड में 30 नवंबर से लेकर 20 दिसंबर के बीच पांच चरणों में होने वाले चुनाव के दौरान मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए काम करेंगे.

झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, अब तक साफ नहीं हुई गठबंधनों की स्थिति

2014 के झारखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा ने जीती थी 37 सीटें
भाजपा ने 2014 के पिछले झारखंड विधानसभा चुनाव में 37 सीटें जीती थी और वह अन्य दलों के कई विधायकों के साथ आ जाने पर वह विधानसभा में बहुमत से आगे निकल गयी. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि नक्सल प्रभावित झारखंड में 30 नवंबर, 7 दिसंबर, 12 दिसंबर, 16 दिसंबर और 20 दिसंबर को चुनाव कराये जायेंगे.  (इनपुट एजेंसी)