नई दिल्ली: झारखंड विधानसभा की 81 सीटों पर चल रही मतगणना के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रुझानों में मिली ‘हार’ के बाद जनता के जनादेश का सम्मान करने की बात कही है. अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि वे जनता के जनादेश का सम्मान करते हैं. उन्होंने कहा, “हम झारखंड के लोगों के जनादेश का सम्मान करते हैं, राज्य में पांच साल शासन करने का अवसर देने के लिए उनके शुक्रगुजार हैं.”


इससे पहले झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने झारखंड विधानसभा चुनाव में हार स्वीकार करते हुए कहा कि यह पार्टी की नहीं मेरी हार है. झारखंड विधानसभा की 81 सीटों पर चल रही मतगणना के बीच झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि वह जनादेश का सम्मान करते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि यदि हार होती है, तो यह हार उनकी होगी, भाजपा की नहीं.

रांची में पत्रकारों से बातचीत में दास ने कहा कि इस चुनाव में अब तो जो भी जनादेश आ रहा है, उसको स्वीकार करता हूं. उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में मिले जनादेश के मुताबिक उन्होंने राज्य में विकास के कार्य करने की कोशिश की और लोगों की सेवा करने का काम किया.

मुख्यमंत्री ने आगे कहा, “अंतिम परिणाम आना बाकी है. नतीजों में फेरबदल की गुंजाइश बची हुई है. इस चुनाव में यदि हार होती है तो यह भाजपा की नहीं मेरी हार होगी.” मतगणना के रुझानों के मुताबिक, रघुवर दास अपने निर्वाचन क्षेत्र जमशेदपुर (पूर्वी) से पीछे चल रहे हैं. इस संबंध में उन्होंने हालांकि कहा कि जमशेदपुर पूर्वी से उनकी जीत तय है. अभी कई चक्र की गिनती शेष है.

(इनपुट ऐजेंसी)