नयी दिल्ली: झारखंड में शनिवार को कांग्रेस और झामुमो मंत्रिमंडल में हिस्सेदारी के फार्मूले को अंतिम रूप दे सकते हैं. सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस हेमंत सोरेन की अगुवाई वाले मंत्रिमंडल में अपने लिए पांच मंत्री पद और विधानसभा अध्यक्ष का पद भी चाहती है. इस संबंध में एक सूत्र ने बताया कि झामुमो विधानसभा अध्यक्ष का पद कांग्रेस को देने के लिए लगभग तैयार है. हालांकि वह कांग्रेस कोटे से सिर्फ चार मंत्री चाहता है.

राजद को मंत्रिमंडल में शामिल करने या नहीं करने को लेकर भी अभी दोनों पार्टियों के बीच सहमति बननी है. सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह और सोरेन शनिवार को मंत्रिमंडल में हिस्सेदारी के फार्मूले को अंतिम रूप दे सकते हैं. इस बीच, दिल्ली में झारखंड के कई कांग्रेस विधायक पिछले दो दिनों से लगातार प्रयासरत हैं कि उन्हें मंत्रिमंडल में जगह मिल जाए.

हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण में शामिल होंगी ममता बनर्जी, एकता का संदेश देना होगा मकसद

29 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं हेमंत सोरेन
दरअसल, झारखंड विधानसभा चुनाव में झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन की जीत के बाद 29 दिसंबर को सोरेन मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. चुनाव में गठबंधन को 81 सदस्यीय विधानसभा में 47 सीटें मिलीं. झामुमो को 30, कांग्रेस को 16 और राजद को एक सीट मिली.(इनपुट एजेंसी)