जमशेदपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को चुनावी रैली में आरोप लगाया कि कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों ने देश को लूटा है जबकि भाजपा की सरकार ने देश को लौटाया है. प्रधानमंत्री ने झारखंड विधानसभा चुनावों के दूसरे चरण से पूर्व यहां मुख्यमंत्री रघुवर दास के लिए आयोजित चुनाव सभा में यह बात कही. प्रधानमंत्री ने कहा, कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों ने देश को सिर्फ लूटा है, जबकि हमने देश को लौटाया है.

पीएम ने आरोप लगाया, कांग्रेस और झामुमो सिर्फ छल और स्वार्थ की राजनीति करते हैं, जबकि भाजपा अनुच्छेद 370 एवं रामजन्मभूमि जैसे लंबे समय से अटकाई गई राष्ट्रीय समस्याओं के समाधान के संकल्प के साथ देश की सेवा कर रही है.

कांग्रेस ने पहले षड्यंत्र करके राम जन्म भूमि मामले को उलझाया, लटकाया और अपनी राजनीति के लिए उपयोग किया. आज इतना बड़ा मामला शांति से निपट गया, हर समाज ने उसका स्वागत किया और भाईचारा मजबूत हुआ. यही तो राम जी की ताकत है.

झारखंड ये भली-भांति जानता है कि कांग्रेस-झारखंड मुक्तिमोर्चा की राजनीति छल और स्वार्थ की है, जबकि बीजेपी कर्म और सेवा भाव से काम करती है. लोकसभा चुनाव के दौरान जो हमने आपसे वादे किए थे, वो वादे पूरे किए. लेकिन देश की जनता ने मोदी को कठोर निर्णय लेने के लिए भेजा है. मैं राजनीति के हिसाब किताब नहीं करता हूं मैं सिर्फ देशनीति को देखता हूं. इसलिए दशकों से लटका 370 खत्म हो सका.

मोदी ने कहा कि देश की जनता ने मोदी को कठोर निर्णय लेने के लिए चुना है और वह राजनीतिक गणित नहीं जानते हैं. सिर्फ देश हित में फैसले कर रहे हैं. आजादी के साढ़े 6 दशक तक यहां सिर्फ 3 ही मेडिकल कॉलेज थे. बीते 5 साल में मेडिकल कॉलेजों की संख्या 7 हो चुकी है. जो पुराने जिला अस्पताल हैं, मेडिकल कॉलेज हैं, उनके आधुनिकीकरण और विस्तारीकरण का काम भी आने वाले समय में हम तेज करने वाले हैं.

प्रधानमंत्री ने कहा, झारखंड और उसके साथ यह देश भलीभांति जानता है कि कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा की राजनीति छल और स्वार्थ की राजनीति है जबकि भाजपा कर्म और सेवा भाव की राजनीति करती है. मोदी ने कहा, धर्म जाति या पंथ के भेद के बिना हम सभी झारखंडवासियों के लिए काम कर रहे हैं.

पीएम ने कहा, देश का मध्यम वर्ग कब से इनकम टैक्स में छूट की सीमा 5 लाख करने की मांग कर रहा था. ये बीजेपी की ही सरकार है, जिसने 5 लाख तक की आय को टैक्स से मुक्त कर दिया है.