नई दिल्ली: हरियाणा व महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में अपने प्रयासों को लेकर आलोचना के बाद कांग्रेस ने झारखंड में नवंबर के अंत में होने वाले चुनावों में बड़े स्तर पर प्रचार का फैसला किया है. पार्टी ने गुरुवार को झारखंड विधानसभा चुनावों के लिए राहुल गांधी, मनमोहन सिंह व सोनिया गांधी सहित 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है.

 

इस सूची में प्रियंका गांधी का नाम नहीं है. पार्टी हरियाणा व महाराष्ट्र के मनोबल बढ़ाने वाले नतीजों के बाद अपने को चुनावों के लिए मजबूत कर रही है. पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर हाल में संपन्न हुए चुनावों के दौरान पर्याप्त रूप से कोशिश नहीं करने का आरोप लगाया गया है. हरियाणा में राहुल गांधी ने दो बार चुनाव प्रचार किया और महाराष्ट्र में उन्होंने पांच रैलियों को संबोधित किया. सोनिया गांधी व प्रियंका गांधी ने दोनों राज्यों में प्रचार नहीं किया.

झारखंड विधानसभा चुनाव में लगा बीजेपी को भारी झटका, लोजपा ने उतारे 50 सीटों पर उम्मीदवार

झारखंड में पांच चरणों में 30 नवंबर से होना है मतदान
स्टार प्रचारकों के दूसरे नामों में गुलाम नबी आजाद, आर.पी.एन. सिंह, जितिन प्रसाद व तारिक अनवर शामिल हैं. दूसरे प्रमुख प्रचारकों में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल हैं. पार्टी ने उम्मीदवारों की दो सूची जारी की है. इसने चुनावों की तैयारी के लिए अपने नेताओं की एक बैठक शनिवार को बुलाई है. झारखंड में 30 नवंबर से पांच चरणों में मतदान होना है. कांग्रेस राज्य में विधानसभा चुनाव, हेमंत सोरेन की अगुवाई वाले झारखंड मुक्ति मोर्चा व राजद के साथ गठबंधन में लड़ रही है. (इनपुट एजेंसी)