मनिका (लातेहार): केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को झारखंड में कहा कि राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के हाल के फैसले से अयोध्या में मंदिर बनने का रास्ता साफ हो गया है और उनकी सरकार वहां गगनचुंबी राम मंदिर बनाने का मार्ग प्रशस्त करेगी.

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए लातेहार में बीजेपी प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने यह बात कही.

शाह ने कहा, बीजेपी संवैधानिक तरीके से अयोध्या में राम मंदिर विवाद सुलझाना चाहती थी और अब इस मामले में न्यायालय का फैसला आ गया है, जिससे गगनचुंबी राम मंदिर के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है. उन्होंने जनसमूह से सवाल किया कि क्या वह अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण चाहते हैं, जिस पर भीड़ ने जोरदार ढंग से मंदिर निर्माण की बात का स्वागत किया.

केंद्रीय गृह मंत्री ने कश्मीर का मुद्दा भी उठाया. उन्होंने कहा,कश्मीर की समस्या का निदान नरेंद्र मोदी सरकार ने ही किया. सत्तर वर्षों से यह मामला लंबित था, लेकिन हमारी सरकार ने अनुच्छेद 370 हटा कर वहां विकास का रास्ता खोल दिया और आतंकियों के प्रवेश का द्वार बंद कर दिया.”

शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से सवाल किया, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी यह बताएं कि आजादी के बाद सत्तर वर्षों में कांग्रेस ने आदिवासियों के लिए क्या कार्य किए?