लोहरदगा: झारखंड के लोहरदगा में बृहस्पतिवार को संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के समर्थकों के जुलूस पर असामाजिक तत्वों द्वारा किये गये पथराव और उसके बाद हुई हिंसा के बाद पूरे जिले में लागू कर्फ्यू शनिवार को भी जारी रहा. पुलिस महानिरीक्षक अभियान एवं राज्य पुलिस के प्रवक्ता साकेत कुमार सिंह ने बताया कि लोहरदगा में स्थिति तेजी से शांति की ओर लौट रही है लेकिन अभी भी तनाव बना हुआ है.

इस बीच जिला प्रशासन ने सभी नागरिकों से यह अपील की है कि वे जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने में पुलिस एवं प्रशासन का सहयोग करें. प्रशासन ने लोहरदगा जिला के सभी नागरिकों को सूचित किया है कि किसी भी प्रकार के गैर कानूनी कार्य किसी भी परिस्थिति में नही करें एवं किसी प्रकार की अफवाह एवं भ्रामक सूचना न फैलाएं. उन्होंने कहा कि यदि ऐसी गतिविधि या कार्य करते हुए कोई पाया जाता है तो संबंधित व्यक्ति के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

जिला प्रशासन ने जारी संदेश में कहा है, ‘‘लोहरदगा जिले के नागरिकों से अपील की जाती है कि वे अफवाह एवं भ्रामक सूचना फैलाने वाले व्यक्तियों से संबंधित सूचना डायल 100 अथवा जिला नियंत्रण कक्ष 06526-222513 फोन नंबर पर दें’.’’ संदेश में कहा गया है, ‘‘गत 23 जनवरी को जिन लोगों द्वारा भी जिले में साम्प्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने की कोशिश की गई उन्हें चिन्हित कर उनके विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई करने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है.’’

(इनपुट भाषा)