लातेहार: विधानसभा चुनाव के पहले नक्सलियों ने शुक्रवार को झारखंड के लातेहार जिले के चंदवा थाना क्षेत्र में पुलिस वैन पर हमला कर दिया, जिसमें एक एएसआई सहित चार पुलिसकर्मी शहीद हो गए. हमले के दौरान नक्सलियों के द्वारा पुलिसकर्मियों के हथियार भी लूटे जाने की सूचना है, मगर इसकी पुष्टि नहीं हुई है.

 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि नक्सलियों ने चंदवा और कुडू के बीच लुकुइया मोड़ पर देर शाम पुलिस के पीसीआर वाहन पर हमला कर दिया. नक्सलियों के हमले में एक एएसआई और तीन जवान शहीद हो गए. उन्होंने बताया कि एएसआई सहित तीन जवानों की मौत मौके पर ही हो गई थी, जबकि एक जवान ने इलाज के लिए रांची ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया. शहीद पुलिसकर्मियों की पहचान एएसआई सुकरा उरांव, जवान सिकंदर सिंह, जवान शम्भू प्रसाद और चालक जमुना प्रसाद के रूप में की गई है.

पुलिसकर्मियों के हथियार भी लूटे जाने की सूचना
झारखंड के पुलिस महानिदेशक के.एन. चौबे ने पुलिसकर्मियों के शहीद होने की पुष्टि करते हुए बताया कि घटनास्थल पर अतिरिक्त पुलिसबलों को रवाना कर दिया गया है. हमले के दौरान नक्सलियों के द्वारा पुलिसकर्मियों के हथियार भी लूटे जाने की सूचना है, मगर इसकी पुष्टि नहीं हुई है. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुरारी लाल मीना ने कहा कि हमारे पुलिस दल पर घात लगाकर हमला किया गया. यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि वारदात में किस नक्सली समूह का हाथ था.