रांची. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने झारखंड में सिंदरी खाद कारखाने को एक बार फिर से शुरू किए जाने की सौगात अभी हाल ही में प्रदेशवासियों को दी थी. नए साल के मौके पर पीएम मोदी एक बार फिर झारखंड के लोगों को तोहफा देने जा रहे हैं. जी हां, पीएम मोदी झारखंड में एक बांध की आधारशिला रखने जा रहे हैं, जिसका काम पिछले करीब 4 दशकों से रुका हुआ था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच जनवरी को झारखंड का दौरा करेंगे और पलामू में ढाई हजार करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले मंडल बांध की आधारशिला रखेंगे.

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झारखंड में वर्तमान सरकार के चार वर्ष पूरे होने के अवसर पर मुख्यमंत्री आवास में आयोजित संवाददाता सम्मेलन घोषणा की कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच जनवरी को झारखंड आ रहे हैं और वह इस दौरान पलामू में मंडल बांध की आधारशिला रखेंगे. दास ने कहा कि वर्ष 1972 से मंडल बांध का कार्य रुका हुआ था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2500 करोड़ रुपए के लागत से बनने वाले मंडल बांध की पांच जनवरी को ही आधारशिला रखेंगे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब उन्होंने साबरमती नदी से वहां पाइपलाइन के माध्यम से पेयजल और सिंचाई सुविधा उपलब्ध कराने का कार्य किया था. उसी मॉडल पर सोन नदी से पाइपलाइन के माध्यम से पलामू और गढ़वा में पेयजल और सिंचाई की सुविधा उपलब्ध कराने की 1138 करोड़ रुपए की परियोजना का भी प्रधानमंत्री 5 जनवरी को शिलान्यास करेंगे. दास ने कहा कि प्रधानमंत्री सुजलाम सुफलाम योजना के तहत 5000 तालाबों के निर्माण और जीर्णोद्धार के कार्य का भी उसी दिन शिलान्यास करेंगे.