रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए जारी मतदान में ड्यूटी पर तैनात एक सहायक पुलिस उपनिरीक्षक हरिश्चंद्र गिरी की शनिवार को हृदय गति रुकने से मौत हो गई. वह 44 वर्ष के थे.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ के रहने वाले सहायक पुलिस उपनिरीक्षक हरिश्चंद्र गिरि की पूर्वी सिंहभूम जिले के घाटशिला उपमंडल में बहरागोड़ा पुलिस थाना क्षेत्र में बरसोले में मतदान केन्द्र 234 पर तैनाती के दौरान हृदय गति रुकने से मौत हो गई. उन्होंने बताया कि गिरि को निकट के स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. गिरि के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

बता दें कि शनिवार को दूसरे चरण के लिए झारखंड के 20 विधानसभा सीटों पर मतदान किया जा रहा है. इन विधानसभा क्षेत्रों में कुल 48,25,038 वोटर हैं, जिसमें 23,93,437 महिला और 90 थर्ड जेंडर हैं. मतदान के लिए कुल 6,066 बूथ बनाए गए हैं. इसमें 1,016 बूथ शहरी और बाकी केंद्र ग्रामीण इलाके में हैं. 1,662 मतदान केंद्रों से वेबकास्टिंग की व्यवस्था की गई है. 16 अनुसूचित जनजाति (एसटी) और एक सीट अनुसूचित जाति(एससी) के लिए आरक्षित की गई है. चुनाव लड़ रहे कुल 260 उम्मीदवारों में 20 महिलाएं हैं.