गढ़वा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) के ज्यादातर प्रावधानों को हटाकर ऐसा काम करके दिखाया जो आजाद भारत में किसी ने नहीं किया है. योगी (Yogi Adityanath) ने गढ़वा जिले के श्री बंशीधर नगर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के बाद से किसी ने अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाने के बारे में ठीक से सोचा तक नहीं था और सदा जम्मू कश्मीर और देश के लोगों को इस मुद्दे पर डराकर रखा लेकिन प्रधानमंत्री मोदी और शाह ने वह साहस दिखाया और इस स्थिति को पूरी तरह से बदल दिया.

मुख्यमंत्री योगी (Yogi Adityanath) ने कहा कि जब तक उत्तर प्रदेश ,झारखंड और दिल्ली में एक तरह की सरकार नहीं होगी तब तक समस्या का समाधान संभव नहीं है. उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री ने सभी गरीबों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना तथा आंबेडकर योजना के तहत पक्का मकान दिया है क्योंकि प्रधानमंत्री की जो विकास के बारे में सोच है वह सोच दूसरे दलों की नहीं हो सकती है. उन्होंने कहा कि झारखंड में भी रघुवर दास (CM Raghubar Das)की सरकार ने किसानों को प्रति एकड़ 5 हजार रुपये किसान आशीर्वाद योजना के तहत दिए हैं. महिलाओं को सम्मान से जीने के लिए उज्ज्वला योजना के तहत रसोई गैस सिलेंडर देने की व्यवस्था की गई है.

बाद में पलामू के हुसैनाबाद में एक अन्य जनसभा में योगी ने कहा है कि हिन्दू जीवन शैली ही राष्ट्रवाद की प्रतीक है और इसके बगैर राष्ट्रीयता की भावना अधूरी है. हुसैनाबाद में भारतीय जनता पार्टी समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार विनोद कुमार सिंह के पक्ष में एक सभा में योगी ने कहा कि अयोध्या समाधान, राष्ट्रीय भावना का प्रकटीकरण है और इसके बगैर हिन्दू सभ्यता-संस्कृति की कल्पना नहीं की जा सकती है.