Top Recommended Stories

Love Jihad in UP: पहचान छुपाकर हिंदू लड़की को धर्म परिवर्तन के लिए किया मजबूर, फिर निकला ये अंजाम

लड़की के भाई द्वारा दायर शिकायत के अनुसार जूही सफेद कॉलोनी के अकरम ने उसकी बहन को हिंदू बताकर और पप्पू के झूठे नाम का इस्तेमाल करके रिश्ते में फंसाया.

Published: August 29, 2021 6:18 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Amit Kumar

up me dharm parivartan News

Love Jihad in UP: एक मुस्लिम व्यक्ति पर एक हिूंदू लड़की के साथ संबंध बनाने और फिर उसे इस्लाम धर्म अपनाने और उससे शादी करने के लिए दवाब बनाने के लिए मामला दर्ज किया गया है. किदवई नगर थाना प्रभारी राजीव कुमार सिंह ने कहा, “लड़की के परिवार की शिकायत पर धर्मांतरण विरोधी कानून समेत संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.”

Also Read:

लड़की के भाई द्वारा दायर शिकायत के अनुसार जूही सफेद कॉलोनी के अकरम ने उसकी बहन को हिंदू बताकर और पप्पू के झूठे नाम का इस्तेमाल करके रिश्ते में फंसाया. गोवर्धनपुरवा निवासी शिकायतकर्ता नंबर प्लेट की दुकान चलाता है, जबकि उसकी 18 वर्षीय बहन बीएससी कर रही है.

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि “अकरम ने सच्चाई का खुलासा तभी किया, जब उसकी बहन उसके प्रभाव में आ गई और शादी के लिए राजी हो गई. फिर अकरम ने शादी से पहले उस पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया और लड़की मान गई. लड़की के व्यवहार में बदलाव को देखकर उसके परिवार के सदस्य अकरम के पास गए. घर लेकिन उसने उन्हें धमकी दी और भाग गया.”

इसके बाद परिवार ने शनिवार को अकरम और उसके रिश्तेदारों के खिलाफ किदवई नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई. मामले की जांच की जा रही है.

(इनपुट आईएएनएस)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: August 29, 2021 6:18 PM IST