नई दिल्‍ली: बॉलीवुड में कई ऐसे स्‍टार्स हैं जो राजसी घरानों से ताल्‍लुक रखते हैं. इनमें से कुछेक को तो आप जानते हैं. जैसे सैफ अली खान. पर कई ऐसे हैं जो आपके फेवरेट हो सकते हैं पर शायद आपको पता ना हो कि वे रॉयल फैमिली से हैं. आज जानिए इनके बारे में.

aditi16

अदिति राव हैदरी
इनका नाता दो राजसी घरानों से है. मोहम्‍मद सालेह अकबर हैदरी और जे रामेश्‍वर राव से ये ताल्‍लुक रखती हैं. ये वानापार्थी के पूर्व राजा के परिवार से हैं. अदिति ने 2007 में बॉलीवुड में करियर की शुरुआत की.

Saif Ali Khanmother_0_0_0_0_0

सैफ अली खान
सैफ के पिता मंसूर अली खान पटौदी, पटौदी के अंतिम नवाब थे.

kiran-rao

किरण राव
बहुत कम लोगों को पता है कि किरण राव जे रामेश्‍वर राव की रॉयल फैमिली से हैं. उनके दादा तेलंगाना के महबूबनगर जिले के वनापार्थी के राजा थे. किरण राव का अदिति से भी रिश्‍ता है. दोनों कजन हैं.

अलीसा खान
इन्‍हें आपने म्‍यूजिक वीडियोज में देखा होगा. ये मोहम्‍मद नवाब गाजियुद्दीन खान या वजीन गाजी उद दिन की रॉयल फैमिली से हैं. कहा जाता है कि इन नवाब के नाम पर ही गाजियाबाद शहर का नाम पड़ा था.

maine-pyar-kiya-actress-bhagyashree-holidays-in-greece-10-1470829595

भाग्‍यश्री
सलमान खान के साथ फिल्‍म ‘मैंने प्‍यार किया’ में दिखीं भाग्‍यश्री, महाराष्‍ट्र के सांगली की रॉयल फैमिली से हैं. वे सांगली के राजा, विजय सिंहराव माधवराव पटवर्धन की बेटी हैं.

सोनल चौहान
सोनल उत्‍तर प्रदेश के मनिपुरी के राजपूत रॉयल फैमिली से है. इन्‍हें फिल्‍म ‘जन्‍नत’ में इनके रोल के लिए जाना जाता है.

Riya Sen

रिया और रायमा सेन
रिया और रायमा सेन, मुनमुन सेन की बेटी हैं. इनका पैतृक परिवार, त्रिपुरा की रॉयल फैमिली है. वहीं, इनकी लेट ग्रैंडमदर इला देवी, इंदरा राजे की बेटी थी. जो जयपुर की महारानी गायित्री देवी की बड़ी बहन थीं.