नई दिल्‍ली: अक्‍सर रिश्‍ते की शुरुआत में लोग एक-दूसरे को प्रभावित करने के लिए झूठ बोलते हैं. पर कुछ ऐसी बातें हैं जिन्‍हें लड़के कभी गर्लफ्रेंड को नहीं बताते. सारी बातें शेयर करने के उनके वायदे भी इन बातों के आगे फीके पड़ जाते हैं. पहले ये जानें कि आखिर ये कौन सी बातें हैं-

couple talking

– जब लड़के किसी लड़की से मिलते हैं तो उसकी पसंद को ही अपनी पसंद दिखाने की कोशिश करते हैं. यही नहीं लड़कियों की हॉबी भी उनकी हॉबी बन जाती है. वे हर संभव प्रयास करते हैं कि लड़की भरोसा करे कि वे बिल्‍कुल उनके जैसे हैं. उनकी पसंद-नापंसद बिल्‍कुल एक जैसी है.
– लड़के हमेशा खुद को आइडल ब्‍वायफ्रेंड दिखाते हैं. अगर उनका कोई पिछला रिश्‍ता रहा भी हो तो वे उसके टूटने का कारण कभी खुद को नहीं बताते. वे तो दया के पात्र बनने का जुगाड़ लगाते हैं.

travel couple1

– खुद को फिट दिखाते हैं. अगर बीमार हों तो भी. लड़की के सामने हमेशा खुद को फिटनेस फ्रीक दिखाने की कोशिश में रहते हैं.
– सैलरी और लाइफस्‍टाइल स्‍टेटस के बारे में तो वो पल झपकते ही झूठ बोल देते हैं. हमेशा अपनी औकात से ज्‍यादा दिखावा करने की कोशिश करते हैं.
– अगर आपके किसी दोस्‍त को पसंद नहीं करते तो भी उसकी शिकायत आपसे नहीं करते. चाहे उसके सामने उन्‍हें फेक स्‍माइल ही क्‍यों ना दिखानी पड़े.

couple flirting 1
– ये तो संभव ही नहीं कि कोई किसी के बारे में हर समय सोचता हो. पर वो आपसे यही कहेंगे कि वे हमेशा आपके ही ख्‍यालों में रहते हैं.
– चाहे वो फेमिनिस्‍ट हो या नहीं हो, पर लड़की के सामने यही दिखाने की कोशिश करते हैं कि वो फेमिनिस्‍ट हैं. फेमिनिज्‍म के बारे में उसके वही ख्‍यालात हैं जो लड़की के हैं.