Adrak Water For Glowing Skin:  अदरक का इस्तेमाल भारतीय व्यंजन का काफी किया जाता है. अदरक से बनने वाली चाय भी सभी को काफी पसंद आती है. ऐसे में अदरक केवल खाने के लिए ही नहीं स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद होता है. ग्लोइंग स्किन के लिए अदरक (Ginger Water For Glowing Skin) किसी वरदान से कम नहीं होता है. ग्लोइंग स्किन पाने के लिए महिलाएं कई घरेलू उपाय अपनाती हैं लेकिन फिर भी कोई असर नजर नहीं आता है. लेकिन अदरक के इस उपाय से आप ग्लोइंग स्किन आसानी से पा सकती हैं. आइए जानते हैं चमकदार स्किन के लिए कैसे करें अदरक के पानी का इस्तेमाल-

हम आपको अदरक की एक ऐसी ड्रिंक के बारे में बताने जा रहे हैं जो सेहत के साथ ही आपकी स्किन के लिए भी काफी अच्छी होती है.

कैसे बनाएं अदरक की ड्रिंक

– एक अदरक का टुकड़ा लें और उसे छिलकर साफ कर लें.

– अब अदरक को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें.

– एक गिलास पानी के साथ अदरक के टुकड़ों को धीमी आंच में पकने के लिए रख दें.

– 10 मिनट बाद पानी को छान लें. इसमें आप शहद मिलाकर भी पी सकते हैं.

अदरक का पानी पीने के फायदे

रोजाना अदरक की इस ड्रिंक को पीने से चेहरे पर ग्लो आता है. इस ड्रिंक को दिन में केवल दो बार ही पीएं. ध्यान रहें कि गर्मियों के मौसम में इस ड्रिंक का ज्यादा सेवन ना करें. वरना इससे आपको एसिडिटी की समस्या हो सकती है.

स्किन के लिए अदरक ड्रिंक के फायदे

– यह ड्रिंक आपके ब्लड को साफ करती है. इससे स्किन की नई कोशिकाएं बनने की प्रक्रिया तेल हो जाती है. इससे दाग-धब्बे कम होते हैं और त्वचा पर निखार आता है.

– अदरक में ऐंटी-ऑक्सीडेंट्स बड़ी मात्रा में पाए जाते हैं. ये आपकी त्वचा को समय से पहले बूढ़ा होने से रोकते हैं.

– यह ड्रिंक चा पर ऐक्ने की समस्या को दूर करने का काम करती है. क्योंकि ब्लड प्यूरिफाई करने के साथ ही यह आपकी त्वचा में ब्लड बढ़ाने का काम भी करती है.