Adult Movies Dekhne Ke Nuksan:  दुनियाभर में करोड़ों लोग रोजाना इंटरनेट पर अश्लील फिल्में और फोटोज देखते हैं. लोग ऐसी फिल्मों को अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करते हैं. बहुत से लोग तो ऐसे भी है जो इस तरह की फिल्मों को रोजाना देखते हैं. आपको बता दें कि इस तरह की फिल्में रोजाना देखने से वह इन अश्लील फिल्मों के एडिक्ट हो जाते हैं. जिसके कारण इन्हें देखे बिना उनका गुजारा नहीं हो पाता.Also Read - पोर्न फिल्मों में औरतों की 'बुरी हालत' देख ये महिला खुद ही बनाने लगी फिल्में, बोलीं- पुरुषों की खुशी का साधन नहीं हैं हम

इस आदतों के चलते व्यक्ति को अकेलापन अच्छा लगने लगता है. ऐसे में आज हम आपको अश्लील फिल्में देखने से होने वाले नुकसान के बारे में बताने जा रहे है. आइए जानते हैं कैसे अश्लील फिल्मों की एडिक्शन आपकी फिजिकल लाइफ को खराब कर सकता है. इसके साथ ही जानते हैं कैसे इस एडिक्शन से छुटकारा पाया जा सकता है.

अश्लील फिल्मों के एडिक्शन के लक्षण

– बार-बार अश्लील फिल्में देखने से खुद को रोक नहीं पाना.

– अश्लील फिल्में देखने के लिए पैसा और वक्त, दोनों हद से ज्यादा खर्च करना.

– दिमाग में बार-बार अश्लील फिल्मों के ख्याल आना.

– ऑफिस और घर के जरूरी कां छोड़कर अश्लील फिल्में देखना.

– अश्लील फिल्में न देख पाने पर घबराहट या गुस्सा होना, काम में मन न लगना.

– लाइफ में कुछ भी अप्स एंड डाउन्स हों, अश्लील फिल्में देखकर ही नॉर्मल महसूस करना.

अश्लील फिल्में देखने के साइड इफेक्ट्स

– आपको बता दें कि अश्लील फिल्में देखने से व्यक्ति को शराब और ड्रग्स की लत लगनेो लगती है. एक समय के बाद इससे पीछा छुड़ाना काफी मुश्किल हो जाता है.

– अश्लील फिल्में देखने से दिमाग पर इसका काफी बुरा असर पड़ता है. अश्लील फिल्में देखने के लिए व्यक्ति फोन में ही लगा रहता है. जिससे वह डिप्रेशन का शिकार भी हो सकता है.

– अश्लील फिल्मों के एडिक्शन से व्यक्ति गुस्सैल और चिड़चिड़ा हो जाता है. आगे चलकर अश्लील फिल्में देखने का लती व्यक्ति छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने लगता है. कई बार अपने आस-पास मौजूद लोगों के साथ मार-पीट भी करता है.

अश्लील फिल्मों के एडिक्शन से कैसे बनाएं दूरी

– अश्लील फिल्मों के एडिक्शन से दूरी बनाने के लिए जरूरी है कि आप इस तरह की सभी साइट्स को ब्लॉक कर दें जहां अश्लील फिल्में दिखाई जाती हो.

– इससे छुटकारा पाने के लिए अकेले न रहें, खुद को जितना हो सके, बिज़ी रखें. फैमिली के साथ टाइम बिताएं, दोस्तों से बातें करें, फ्रेंड्स बनाएं.

– अश्लील फिल्मों से छुटकारा पाने के लिए मोपबाइल से दूरी बनाएं. कई बार सोशल मीडिया पर चीजें देखने के बाद व्यक्ति के मन में अश्लील फिल्में देखने की इच्छाएं पैदा हो जाती हैं.