बॉलीवुड एक्‍टर अनिल कपूर के लुक्‍स की हर कोई तारीफ करता है. लोग कहते हैं कि वे अब तक बूढ़े ही नहीं हुए हैं. उनके साथ के तमाम एक्‍टर्स बूढ़े दिखते हैं पर वो नहीं.

वो तो दिन ब दिन जवान होते जा रहे हैं. 62 साल की उम्र में भी वो बेहद फिट नजर आते हैं. हमेशा लोगों के बीच इस बात को जानने को लेकर उत्‍सुकता बनी रहती है कि वे क्‍या खाते हैं, कैसा रूटीन अपनाते हैं कि बूढ़े नहीं होते.

Sweet Maggi पर लोग जमकर बना रहे Memes, Jokes, Gif, पेट पकड़कर हंसेंगे आप, देखें Videos

कुछ समय पहले एक इंटरव्‍यू में अनिल कपूर से यही पूछा गया. इसके जवाब में उन्‍होंने कहा, ‘इसके पीछे वजह है साउथ इंडियन फूड के प्रति मेरी दीवानगी. और उस भोजन की वो सीमित मात्रा, जो मैं सालों से खाता आ रहा हूं. दक्षिण भारतीय खाना मुझे बेहद पसंद है.’

अब उनकी ये बात सही भी है. दक्षिण भारतीय भोजन में सीमित मात्रा में कैलोरीज होती हैं. इसके सही सेवन से पेट भर जाता है और पोषण भी मिल जाता है.

तो आखिर ऐसा क्‍या है जिसे वो खाना सबसे ज्‍यादा पसंद करते हैं? इसके जवाब में उन्‍होंने कहा, ‘मैं इडली, सांभर, चटनी, डोसा और सभी आचार खाता हूं. साथ में चावल, रसम और दही भी. साउथ इंडियन भोजन जैसे इडली और डोस काफी पोषक आहार हैं और हेल्‍दी भोजन विकल्‍पों में से एक हैं. अगर कोई बीमारी हो, तो उनके भोजन में इडली जरूर होनी चाहिए. ये काफी सुरक्षित भोजन विकल्‍प है.’

अनिल कपूर के डाइट सीक्रेट-

– वे स्‍मोकिंग और शराब से दूर रहते हैं.

– मीठी चीजों और जंक फूड का सेवन नहीं करते.

– वे घर का खाना ही पसंद करते हैं. उन्‍हें सब्जियां, दाल और चिकन काफी पसंद है.

– वे दिन में 5 से 6 बार छोटे-छोटे अंतराल में खाना खाते हैं.

– नाश्‍ते में वे सैंडविच लेते हैं, जिसमें बंदगोभी, अंडे हों. इसके अलावा कभी ओट्स, दलिया या फ्रूट जूस.

– उन्‍हें ब्रोकली काफी पसंद है. वे सलाद जरूर खाते हैं.

लाइफस्‍टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए Lifestyle पर क्लिक करें.