नई दिल्ली: शादी को लेकर हर लड़की के मन में एक्साइटमेंट होती है. हर लड़की अपनी शादी में सबसे खूबसूरत लगना चाहती है ताकि उनका पार्टनर देखता ही रह जाए. लेकिन कई बार सुंदर लगने की एक्साइटमेंट में लड़कियां कई ऐसी गलतियां कर बैठती है जिससे शादी के दिन उनके लुक पर बुरा असर पड़ता है. तो अगर आप भी जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाली हैं तो आपको कुछ बातों को ध्यान में रखना बहुत जरूरी है.

hair colour

hair colour

बाल कलर कराना- कई बार लड़किंया शादी के सुंदर लगने और लुक में चेंज लाने के लिए बालों को कलर करती हैं. ऐसे में कई बार ऐसा होता है कि बालों पर किया गया कलर आपके चेहरे पर सूट नहीं होता. ऐसे में जरूरी है कि आप शादी से 4 से 5 दिन पहले बालों को कलर ना करें. क्योंकि बालों में किए गए कलर को सेटल होने में 10 से 15 दिन का समय लगता है. अगर आपको बालों पर कलर करवाना है तो शादी से 20 से 25 दिन पहले करें.

hair cut

hair cut

हेयरकट- शादी से ठीक पहले हेयरकट ना करवाएं. क्योंकि हो सकता है कि आपकी इच्छा के मुताबिक आपके बाल ना काटे जाएं. या यहभी हो सकता है कि बाल कुछ ज्यादा ही कट जाएं जो आपके फेस पर अच्छे ना लगें. इसलिए यदि आपने हेयरकट करवाना है तो शादी से एक महीने पहले करवाएं.

beauti treatment

beauti treatment

ब्यूटी ट्रीटमेंट- शादी से कुछ दि पहले ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाना आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है. क्योंक् कई बार ब्यूटी ट्रीटमेंट आपकी स्किन पर रिएक्ट कर जाती है जिससे शादी के दिन आपका सारा मजा खराब हो सकता है.

junk-food

junk-food

फास्ट फूड- शादी से पहले ऑयली या जंक फूड खाने से बचें. क्योंकि इनके सेवन से आपके फेस पर पिंपल हो सकते हैं हो सके तो ज्यादा से ज्यादा मात्रा में पानी का सेवन करें, और जूस पीएं इससे आपकी स्किन पर ग्लो नजर आएगा साथ ही यह आपकी हेल्थ के लिए भी काफी फायदेमंद होगा.

exercise

exercise

एक्सरसाइज- कुछ लड़कियां शादी वाले दिन फिट दिखने के लिए 10-15 दिन पहले हार्ड वर्कआउट रुटीन अपना लेती हैं. मगर ऐसा करने से न केवल उन्हें थका-थका फील होता है साथ ही उनके चेहरे की रौनक भी फीकी पड़ने लगती हैं.