Balon Par Mayonnaise Lagane Ke Fayde: मेयोनीज का इस्तेमाल खाने की चीजों में किया जाता है. आम तौर पर मेयोनीज का इस्तेमाल पास्ता या सैंडविच में किया जाता है. इसका टेस्ट लोगों को काफी पसंद आता है. विदेशों में तो मेयोनीज का काफी इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं खाने के साथ ही बालों के लिए मेयोनीज (Mayonnaise Ke Fayde) काफी फायदेमंद होती है. बालों की कई समस्याओं को दूर करने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा सकता है. मेयोनीज (Balon Par Mayonnaise Ke Fayde) में अंडा होता है जो प्रोटीन युक्त होता है. इसके साथ ही इसमें वेजिटेबल ऑयल और सिरका भी मौजूद है. यह बालों को पोषण देकर इसे स्वस्थ करने में मदद करता है. ऐसे में आइए जानते हैं कैसे बनाएं मेयोनीज का हेयर मास्क

मेयोनीज हेयर मास्क (Mayonnaise Hair Mask)

मेयोनीज को लगाने से पहले बालों को गीला कर लें. 5 मिनट तक बालों की मालिश करें. इसके बाद कंघी बालों पर यूज करें. अब सर पर शावर कैप पहन लें और 20 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में बालों को शैंपू कर लें.

बालों पर मेयोनीज लगाने फायदे

डैंड्रफ की समस्या को करे दूर- डैंड्रफ की समस्या को दूर करने के लिए आप मेयोनीज का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह आपको स्कैल्प पर मौजूद बैक्टीरिया को हटाने में मदद करता है जिससे डैंड्रफ की परेशानी कम हो जाती है.

बालों की ग्रोथ में करता है मदद- मेयोनीज में एमिनो एसिड पाए जाते हैं जिसके कारण यह आपके बालों की ग्रोथ के तेजी से बढ़ाने में मदद करता है. इसके अलावा इसमें भारी मात्रा में प्रोटीन भी मौजूद होता है जो बालों की जड़ों को मजबूत कर उसे घना बनाने में मदद करता है.

बालों को करता है सॉफ्ट- मेयोनीज मे अमीनो एसिड और फैटी एसिड पाया जाता है जो बालों को हाइड्रेट करने में मदद करता है. यह बालों को स्वस्थ करके तेजी से बढ़ाने में मदद करती है. यह कंडीशनर की तरह काम करता है.

बालों को रखता है हाइड्रेट- मेयोनीज में अंडा, सिरका, तेल आदि होता है. यह सभी चीजें बालों को हाइड्रेट करने में मदद करती हैं. यह सिर के स्कैल्प को पोषण देकर बालों को स्वस्थ बनाने में मदद करता है.