नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस अलाया फर्नीचरवाला वाला की यंग एक्ट्रेसेस में से एक हैं. अलाया अपनी खूबसूरती और बेहतरीन एक्टिंग स्किल्स के लिए काफी फेमस हैं. अलाया सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. वह आए दिन इंस्टाग्राम पर टफ योग करते हुए अपनी वीडियोज शेयर करती रहती हैं. अलाया ने योग के जरिए अपनी बॉडी को फिट रखा हुआ है. इसके साथ ही अपनी ग्लोइंग और टाइट स्किन के लिए भी अलाया जानी जाती हैं. अलाया फर्नीचरवाला ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा- चेहरे पर सुबह के समय हमेशा चेहरे पर पफनेस देखने को मिलता है. इसलिए हाल ही में इसके लिए मैंने स्क्रब ढूंढा है. यें स्क्रब आपके चेहरे की पफीनेस को कम करता है. साथ ही स्किन को सोफ्ट और ग्लोइंग बनाता है. अलाया ने बताया है कि अपनी स्किन का ध्यान रखने के लिए वह इस मास्क का इस्तेमाल करती हैं. Also Read - Beauty Tips: पिंपल्स और ऑयली स्कैल्प से छुटकारा पाना चाहते हैं तो रोजाना करें नमक के पानी का इस्तेमाल

अपनी इसी ग्लोइंग स्किन का राज बताते हुए हाल ही अलाया एफ ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में अलाया ने ग्लोइंग स्किन पाने के लिए एक खास फेस स्क्रब के बारे में बताया है. अलाया ने फेस मास्क बनाने के लिए 5 चीजों का इस्तेमाल किया है. उन्होंने सबसे पहले दो चम्मच कॉफी पाउडर लें. 1 चम्मच चीनी, 1 चम्मच ओलिव ऑयल, 1 चम्मच शहद और एक चम्मच दूध लें. इन सबको अच्छे से मिक्स कर लें. इस मिश्रण को ज्यादा मोटा या ज्यादा पतला ना बनाएं. इस तैयार मिश्रण को चेहरे पर स्क्रब की तरह इस्तेमाल करें. अलाया ने यह भी बताया है कि कई बार यह स्क्रब चिपचिपा हो जाता है. हल्के हाथों से स्क्रब करें स्क्रब करने के बाद इस मिश्रण को चेहरे पर लगा रहने दें. 20 मिनट बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें. Also Read - Beauty Tips: अपनी ऑयली स्किन से हैं परेशान तो डेली लाइफ में अपनाएं ये छोटी- मोटी चीजें

कॉफी फेस पैक के फायदे

– कॉफी फेसपैक न सिर्फ स्किन पर जमें डेड सेल्स को हटाने में मदद करता है बल्कि स्किन को पुनर्जीवित भी करता है.

– कॉफी से मौजूद तत्व डेड स्किन को हटाने में मदद करते हैं. डेड स्किन न सिर्फ खूबसूरती को कम करती है बल्कि त्वचा को बोजान और रूखा बनाता है.

– कॉफी में एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो स्किन के लिए काफी फायदेमंद हैं. यह त्वचा को पर्याप्त पोषण देते हैं और साथ ही कई समस्याओं से भी दूर भी रखते हैं. कॉफी पोर्स में मौजूद गंदगी को भी निकाल देती है.

– कॉफी फेसपैक आपकी मुरझाई हुई त्वचा पर एक ग्लो ले आएगा. ये फेस पैक स्किन की चमक को बढ़ाता है साथ ही स्किन पर होने वाली समस्याओं को भी कम करने में मदद करता है.