नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं. वह अपनी एक्टिंग के अलावा अपनी फिटनेस, ग्लोइंग स्किन के लिए जानी जाती हैं. करीना की खूबसूरती की बात की जाए तो लोग उनके दीवाने हैं. लेकिन क्या आपको पता हैं करीना की इस ग्लोइंग स्किन और खूबसूरत बालों का क्या राज है? आज हम आपको करीना की इस खूबसूरती का राज बताने जा रहे हैं. करीना कपूर अपनी स्किन का ध्यान रखने के लिए विटामिन ई का इस्तेमाल करती हैं. हाल ही में करीना कपूर ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया हैं. उन्होंने बताया था कि वह होम मेड मास्क में विटाामिन ई का यूज करती हैं.Also Read - Bipasha Basu Birthday: जब गुस्से में आकर करीना कपूर ने बिपाशा बसु को जड़ा था थप्पड़, 'काली बिल्ली' कहकर उड़ाया था मजाक

जिन महिलाओं की स्किन ड्राई है उनके लिए विटामिन ई काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. स्किन को कोमल रखने के लिए विटामिन ई का इस्तेमाल किया जा सकता है. विटामिन ई को एलोवेरा जेल के साथ भी लगाया जा सकता है. इससे स्किन ग्लोइंग और चमकदार बनी रहती है. Also Read - MP: स्‍कूल ने एक्‍जाम में स्‍टूड़ेंट्स से पूछा करीना कपूर-सैफ अली खान के बेटे का नाम, मच गया बवाल

विटामिन ई के फायदे Also Read - क्या Omicron Variant से पीड़ित हैं Kareena Kapoor? रिपोर्ट के बाद BMC ने बताया

– विटामिन ई में अल्फा-टोकोफेरोल होता है. यह एक शक्तिशाली एंटीऑक्सिडेंट है जो आपकी त्वचा को हानिकारक फ्री रेडिकल्स से बचाता है.

– विटामिन ई मुँहासे और उनके निशान का इलाज करने में मदद करता है. क्लिनिकल और प्रायोगिक त्वचाविज्ञान में प्रकाशित एक अध्ययन में पाया गया कि गंभीर मुँहासे वाले लोगों में विटामिन ई प्लाज्मा कंसंट्रेशन का बहुत कम स्तर होता है.

– विटामिन ई आपकी त्वचा को यूवी किरणों से अकेले नहीं बचा सकता है. इसका उपयोग यूवी किरणों के हानिकारक प्रभावों से आपकी त्वचा की रक्षा के लिए विटामिन सी युक्त उत्पादों के संयोजन में किया जाना चाहिए.

– विटामिन ई में एंटी इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं. यह त्वचा कोशिकाओं के दोबारा जन्म की प्रक्रिया को बढ़ावा देता है, जहां मृत त्वचा कोशिकाओं को स्वस्थ कोशिकाओं द्वारा प्रतिस्थापित किया जाता है, जिससे आपका चेहरा चमकदार हो जाता है.