नई दिल्ली: इस दुनिया में हर इंसान अलग हैं उसी तरह से सबका फेस और स्किन कलर भी अलग होता है. कु लोगों की स्किन गोरी होती है जबकि कुछ की स्किन सांवली होती, वहीं कुछ लोगों की स्किन का कलर अलग होता है. ऐसे में आज हम सांवली स्किन के बारे में बात करने जा रहे हैं सांवली स्किन की महिलाओं को अक्सर इस परेशानी से गुजरना पड़ता है कि वह कैसे तैयार हो, किस तरह का मेकअप अप्लाई करें या फिर क्या ड्रेस पहने जो उनपर सूट करती हो. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड की एक एक्ट्रेस के बारे में बचाने जा रहे हैं जिनकी भी संवली स्किन है उनका फैशन सेंस आपके लिए एक इंस्पिरेशन साबित हो सकता है. हर बात कर रहे हैं सयानी गुप्ता की. Also Read - Beauty Tips: बिना मेकअप के भी दिखना चाहती हैं खूबसूरत तो अपनाएं ये खास तरीके

सयानी गुप्ता को शाहरुख खान-स्टारर ‘फैन’ में उनके रोल के जरिए जानते हों या ‘फोर मोर शॉट्स’ में एक पत्रकार के उनके बोल्ड कैरेक्टर के जरिए, आप इस फैक्ट से इंकार नहीं कर सकते कि वह हमेशा अपने किरदार में बेस्ट फिट होती हैं. सयानी बॉलीवुड की उन कुछ अभिनेत्रियों में से एक हैं जो अपनी खूबसूरत सांवली त्वचा को फ्लॉन्ट करती हैं. आइए जानते हैं सयानी गुप्ता के कुछ ब्यूटी हैक्स- Also Read - Eye Makeup Tips: काजल लगाते समय हर महिला करती है ये गलतियां, अपनाएं ये खास टिप्स

हाइलाइटर- भारत में बहुत से लोगों की स्किन सांवली है. ऐसे में जरूरी है कि आप अपनी स्किन को मॉइश्चराइस करें और सही हाइलाइटर का इसतेमाल करें. यह आपकी स्किन को नेचुरल शाइन देता है.

मैट रेड लिपस्टिक- अगर आपकी स्किन भी सांवली है तो आपको मैट और पिगमेंटेड रेड लिपस्टिक का उपयोग करना चाहिए. यह आपको बोल्ड एंड ब्यूटिफुल दिखाएगा.

 

View this post on Instagram

 

#lategram in @lovebirds.studio With my ‘S’ team: @shreejarajgopal @sahithya.shetty @shivamguptaphotography

A post shared by Sayani (@sayanigupta) on

लिप आउटलाइन करना ना भूलें- लिप लाइनर न केवल होंठों को अच्छी तरह से डिफाइन करता है, बल्कि यह आपके पाउट को फुलनेस भी देता है.

रेड आईशैडो- सांवली स्किन वाली महिलाओं को आईशैडो का काफी सोच समझकर इस्तेमाल करना चाहिए. स्की स्किन के लिए, रेड आई मेकअप सबसे बेस्ट चीजों में से एक है. यह इसलिए क्योंकि रेड आई मेकअप ब्राउन स्किन में गोल्डन और ऑलिव अंडरटोन्स पर खूब जचता है.

फाउंडेशन- कई बार सांवली स्किन की महिलाएं गोरी दिखने के लिए अपनी स्किन टोन से कई ज्यादा ब्राइट फाउनडेशन का इस्तेमाल करती हैं. इससे आपका चेहरा और बॉडी का कलर काफी अलग नजर आता है. जो देखने में काफी बुरा लगता है. ऐसे में जरूरी है कि आप वो फाउंडेशन चुनें जो आपका चेस्ट की स्किन से मैच करता हो. ताकि आपका चेहरा आपकी बाकी बॉडी से अलग ना दिखे.